कहां तो हवाई चप्पल पहनने वालों के लिए हवाई सफर करने की बात हो रही थी, अब तो अच्छे-अच्छे भी किराया देख पकड़ लेंगे ट्रेन!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1680353

कहां तो हवाई चप्पल पहनने वालों के लिए हवाई सफर करने की बात हो रही थी, अब तो अच्छे-अच्छे भी किराया देख पकड़ लेंगे ट्रेन!

गो फर्स्ट एयरलाइंस ने अगले तीन दिनों (3 से 5 मई) तक अपनी सारी फ्लाइट कैंसिल कर दी हैं. एयरलाइंस के इस फैसले के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसके चलते यात्रियों ने रांची हवाईअड्डे पर हंगामा किया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: गो फर्स्ट एयरलाइंस ने अगले तीन दिनों (3 से 5 मई) तक अपनी सारी फ्लाइट कैंसिल कर दी हैं. एयरलाइंस के इस फैसले के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसके चलते यात्रियों ने रांची हवाईअड्डे पर हंगामा किया. गो फर्स्ट की आर्थिक हालत बिगड़ते इसका असर रांची से यात्रा करने वाले लोगों पर पड़ा है. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बंगलुरु के लिए गो फर्स्ट की सेवा बंद होने से अन्य एयरलाइन्स का किराया आसमान छू रहा है. इस समय किराया दोगुना हो गया है. अब यात्री अन्य एयरलाइंस से ट्रेवल करने को मजबूर हो गए हैं. 

बता दें कि मंगलवार को एयरलाइन ने कहा था कि कंपनी अपने वित्तीय दायित्वों को पूरा करना जारी नहीं रख सकती. इसके लिए कंपनी ने अमेरिकी कंपनी प्रैट एंड व्हिटनी के 'दोषपूर्ण इंजन' को अपने बेड़े के 50 प्रतिशत ग्राउंडिंग के लिए जिम्मेदार ठहराया. इसके बाद  रांची से दिल्ली, मुंबई और बंगलुरु जाने के लिए यात्रियों को  दूसरी विमान कंपनियों पर निर्भर होना पड़ रहा है. अब रांची से विस्तारा, इंडिगो और एयर एशिया की सेवा उपलब्ध है, लेकिन इनका किराया अब डबल हो गया है. 

जानें कितना बढ़ा है किराया 

रांची से कोलकाता के बीच का किराया 13000 पार हो गया है. पहले ये किराया 5000 के आसपास था. 

दिल्ली का किराया जो पहले 5000 था. वो अब आगामी 3 दिनों के लिए 17000 हो गया है. 

मुंबई का किराया भी बढ़ा है. पहले को किराया 7000 था वो बढ़कर 13000 से 16000 के बीच हो गया है.

बंगलुरु जाने का किराया भी बढ़ा है. इसका किराया 8000 से बढ़कर 17000 से 18000 के बीच ह गया है. 

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, हम ईमानदारी से अपने वफादार ग्राहकों से माफी मांगते हैं. बता दें कि एयरलाइन रांची हवाईअड्डे से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए भी प्रतिदिन उड़ानें संचालित करती है, जिन्हें बुधवार को भी रद्द कर दिया गया था और उड़ानें 5 मई तक निलंबित रहेंगी.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news