Jharkhand News : गढ़वा के थाना प्रभारी को नक्सली ने मारी गोली, एके-47 के साथ गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand News : गढ़वा के थाना प्रभारी को नक्सली ने मारी गोली, एके-47 के साथ गिरफ्तार

Jharkhand News : गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि पिछले करीब दो माह से जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति परिषद) नक्सली संगठन का दस्ता इलाके में सक्रिय था. ये लोग इलाके में चल रहे विकास कार्यों के संवेदकों से रंगदारी वसूली के लिए लगातार धमकी दे रहे थे. 

Jharkhand News : गढ़वा के थाना प्रभारी को नक्सली ने मारी गोली, एके-47 के साथ गिरफ्तार

रांची : झारखंड के गढ़वा जिले से एक बड़ी खबर आ रही है कि रंका थाना क्षेत्र में रविवार और सोमवार की देर रात पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ के बाद जारी सर्च ऑपरेशन में मंगलवार को एक नक्सली को एके-47 हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार नक्सली की पहचान शिवपूजन मुण्डा उर्फ शिवपूजन भुईहर के रूप मे हुई है. 

पुलिस के अनुसार बता दें कि गिरफ्तार नक्सली का नाम शिवपूजन मुण्डा उर्फ शिवपूजन भुईहर से पूछताछ की जा रही है. नक्सली के पास से चार मैगजीन, 83 कारतूस, वॉकी-टॉकी, मोबाइल, चार वर्दी सहित कई सामान बरामद किया गया है. वह गढ़वा जिले के रमकंडा थाना क्षेत्र स्थित होमियां गांव का रहने वाला है. इसके अलावा पुलिस शिवपूजन के अन्य साथियों की गिरफ्तारी में जुट गई है. नक्सलियों के सभी ठिकानों पर जांच जारी है. पुलिस का कहना है कि सभी ठिकानों पर जांच चल रही है, सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस के अनुसार उसी की चलाई गई गोलियों से थाना प्रभारी जख्मी हो गए थे. गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि पिछले करीब दो माह से जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति परिषद) नक्सली संगठन का दस्ता इलाके में सक्रिय था. ये लोग इलाके में चल रहे विकास कार्यों के संवेदकों से रंगदारी वसूली के लिए लगातार धमकी दे रहे थे. जब पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी मिली तो पुलिस ने सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया. इस बीच पुलिस और नक्सलियों के बीच दो दिन तक फायरिंग हुई.

जानकारी के लिए बता दें कि 15 और 16 दिसंबर की रात खुटयों मोड़ थाना-रंका में बन रहे एलएंडटी कंपनी की ओर से काम में जुटे संवेदक से रंगदारी वसूली के लिए सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट की गई थी.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए- उमेश कुशवाहा बोले- नीतीश कुमार का एक ही संकल्प, भाजपा मुक्त होगा देश

 

Trending news