Garhwa News: करंट की चपेट में आने से 4 जानवरों की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1800914

Garhwa News: करंट की चपेट में आने से 4 जानवरों की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

  गढ़वा जिले के बड़गड़ ओपी क्षेत्र के संगाली मोड़ से कुल्ही जानें वाले मुख्य पथ के किनारे चोरटंगिया जंगल में इन दिनों बिजली के खंबे मे विद्युत प्रभावित हो रही है. यह घटना पिछले 15 दिनों से हो रही है. सात दिन पहले तीन जानवर इसकी चपेट मे आए थे.

Garhwa News: करंट की चपेट में आने से 4 जानवरों की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

Garhwa:  गढ़वा जिले के बड़गड़ ओपी क्षेत्र के संगाली मोड़ से कुल्ही जानें वाले मुख्य पथ के किनारे चोरटंगिया जंगल में इन दिनों बिजली के खंबे मे विद्युत प्रभावित हो रही है. यह घटना पिछले 15 दिनों से हो रही है. सात दिन पहले तीन जानवर इसकी चपेट मे आए थे. आज भी चार जानवर के चपेट मे आ गए हैं, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई है. 

इस घटना के बाद इलाके के लोगों में गुस्सा है. वहीं, पशुमालिक इसके लिए विद्युत विभाग को ही दोषी बता रहा है. गनीमत है कि अभी तक कोई बड़ी घटना नहीं घटी है जबकि इस सड़क से सैकड़ो वाहने एवं राहगीरों का अनाजाना लगा रहता है.

 

विद्युत प्रवाहित बिजली के खंभे के चपेट में आकर चार पशुओं की मौत के बाद पीड़ित पशु मालिक मे आक्रोश है। घटना के संबंध में बताया गया कि बिंजपुर गांव निवासी रामदयाल यादव के भैंस एवं गाय जंगल में चरने गए हुए थे. चरने के दौरान कुल्ही रास्ते में टोकरिया डेरा नामक स्थल के पास बिजली प्रवाहित लोहे के खंभे के चपेट में आकर रामदयाल यादव की तीन भैंस एवं एक गाय की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. 

आगे जानकरी देते हुए बताया कि उक्त लोहे के बिजली के खंभे में करंट उतर आया है, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने विभाग के लोगों को पूर्व में दी है. लेकिन विभाग द्वारा इसे ठीक नहीं कराया जा रहा है. विगत पन्द्रह दिन पूर्व भी इस तरह की घटना यहां से लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर घटित हुई थी. उस दिन भी तीन पशुओं की मौत बिजली प्रवाहित खंभे में चिपकने से हो गई थी. जिसमें दो भैंस रामदयाल यादव के भी थे तथा एक पशु उनके भाई का था.  इस घटना के बाद इलाके के लोगों में रोष हैं और वो जल्द से जल्द विभाग से इसे ठीक कराने की मांग कर रहे हैं.

Trending news