Jharkhand: ईडी ने जमीन और मनरेगा घोटाले के आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति की अटैच, बैंक खातों में जमा राशि फ्रीज
Advertisement

Jharkhand: ईडी ने जमीन और मनरेगा घोटाले के आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति की अटैच, बैंक खातों में जमा राशि फ्रीज

ED Action In Jharkhand: रांची में ईडी ने जमीन घोटाले के आरोपियों के ठिकानों से 1.25 करोड़ रुपए नकद जब्त किए हैं. इसके अलावा आरोपियों के बैंक खातों में जमा 3.56 करोड़ की रकम को फ्रीज कर दिया गया है. यह जानकारी एजेंसी की ओर से आधिकारिक तौर पर दी गई है.

जमीन घोटाले में ED का बड़ा खुलासा

रांची: ED Action In Jharkhand: रांची में ईडी ने जमीन घोटाले के आरोपियों के ठिकानों से 1.25 करोड़ रुपए नकद जब्त किए हैं. इसके अलावा आरोपियों के बैंक खातों में जमा 3.56 करोड़ की रकम को फ्रीज कर दिया गया है. यह जानकारी एजेंसी की ओर से आधिकारिक तौर पर दी गई है.

ईडी ने झामुमो नेता अंतु तिर्की, जमीन कारोबारी प्रियरंजन सहाय, इरशाद अख्तर, बिपिन सिंह के ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की थी. इसके बाद इन चारों को गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें कि जमीन के फर्जी डीड बनाने और जमीन के कब्जे को लेकर ईडी के द्वारा ये पूरी कार्रवाई की गई है. करीब 13 घंटे की लंबी छापेमारी के बाद ईडी ने सभी को देर रात गिरफ्तार किया. आज सभी का मेडिकल टेस्ट करा कोर्ट में पेश किया गया.

एजेंसी ने झारखंड के मनरेगा घोटाले में भी दो आरोपियों शशि प्रकाश और जय किशोर चौधरी की 22.47 लाख रुपए की कीमत वाली चार अचल संपत्तियों को प्रोविजनल तौर पर अटैच किया है. बताया गया है कि इस घोटाले में अब तक 106.86 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है. वहीं इस छापेमारी के दौरान ईडी को जमीन से जुड़े कई दस्तावेज और डिजिटल इक्विपमेंट भी बरामद हुए हैं. जमीन के खेल में पैसों के ट्रांजेक्शन की भी जानकारी ईडी को मिली है और इसी आधार पर ईडी के द्वारा उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में अंतु तुर्की ने जेवीएम की टिकट से खिजरी से चुनाव भी लड़ा था. लेकिन उसमें उन्हें हार मिली थी. हालांकि काफी समय बाद अंजू तिर्की की जेएमएम में वापसी हुई थी. इसके साथ ही जमीनी कारोबारी प्रियरंजन सहाय का नाम बी ईडी को जांच के दौरान मिला था. ईडी को जांच के दौरान कुछ व्हाट्सएप चैट मिली ती. जो जमीन से संबंधित थी. 

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- दुमका में बढ़ा झामुमो और बीजेपी में टकराव, जेएमएम प्रत्याशी ने कहा- गीता कोड़ा जैसा होगा सलूक

Trending news