रांची के 150 लोगों का जल्द ही कैंसिल हो सकता है ड्राइविंग लाइसेंस, जानें पूरा मामला
Advertisement

रांची के 150 लोगों का जल्द ही कैंसिल हो सकता है ड्राइविंग लाइसेंस, जानें पूरा मामला

राजधानी रांची में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर गाज गिराने वाली है. इसको लेकर रांची पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. रांची पुलिस ने बार-बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे तकरीबन 150 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने की अनुशंसा कर दी है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: राजधानी रांची में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर गाज गिराने वाली है. इसको लेकर रांची पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. रांची पुलिस ने बार-बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे तकरीबन 150 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने की अनुशंसा कर दी है. इस बात की जानकारी एसपी सह यातायात एसपी राजकुमार मेहता ने दी है. 

जानें क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार बार-बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे तकरीबन 150 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने की अनुशंसा कर दी गई है. वहीं वहीं दो बार से अधिक ट्रैफिक वॉयलेशन करने वाले लोगों को नोटिस जारी किया गया है.  वहीं, उनको ट्रैफिक वॉयलेशन को लेकर लगाए गए जुर्माने को अभिलंब जमा करने के निर्देश दिए गए हैं.  यह भी बताया गया है कि जो लोग इसके बावजूद भी नहीं चेत रहे है और बार-बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उनके वाहन के निबंधन को रद्द करने की तैयारी है.

 एसपी राजकुमार मेहता ने दी जानकारी

रांची के सिटी एसपी सह यातायात एसपी राजकुमार मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि रांची में यातायात व्यवस्था सुगम हो, इसके लिए रांची जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है. लेकिन आमजन का इसमें सहयोग मिले और लोग जागरुक हो यह भी जरूरी है. इसके बावजूद लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. कई लोगों का दो-तीन बार से ज्यादा चालान कर चुका है, लेकिन उन्होंने जुर्माने की राशि अब तक जमा नहीं कराई है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. 150 लोगों के लाइसेंस को रद्द करने के अलावा उनके वहां लाइसेंस को रद्द करने के अलावा उनके वहां के निबंधन को रद्द करने की तैयारी है.

Trending news