Jharkhand Dengue: रांची में तेजी से फैल रहा डेंगू, अत तब 125 मरीज, जांच के लिए 10 टीमें तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1866929

Jharkhand Dengue: रांची में तेजी से फैल रहा डेंगू, अत तब 125 मरीज, जांच के लिए 10 टीमें तैयार

Jharkhand Dengue: झारखंड में डेंगू के मामलों में लतार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. वहीं राजधानी रांची में भी डेंगू तेजी से अपने पांव पसार रहा है, राज्य सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स, सदर अस्पताल सहित राजधानी निजी अस्पतालों में अब तक 125 से अधिक मरीज भर्ती हो चुके हैं.

Jharkhand Dengue: रांची में तेजी से फैल रहा डेंगू, अत तब 125 मरीज, जांच के लिए 10 टीमें तैयार

रांची: Jharkhand Dengue: झारखंड में डेंगू के मामलों में लतार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. वहीं राजधानी रांची में भी डेंगू तेजी से अपने पांव पसार रहा है, राज्य सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स, सदर अस्पताल सहित राजधानी निजी अस्पतालों में अब तक 125 से अधिक मरीज भर्ती हो चुके हैं. हालांकि, सरकारी रिकॉर्ड में की बात करें तो अब तक मात्र 39 मरीजों की पुष्टि की गई है.

रविवार को भी सदर अस्पताल रांची में डेंगू के दो नए मरीजों को भर्ती कराया गया. राजधानी रांची के रातू रोड, इरगू टोली, हरमू रोड, अरगोड़ा, हिन्दपीढ़ी, कडरू, डोरंडा, मोरहाबादी, कोकर आदि क्षेत्रों से डेंगू के सबसे ज्यादा मामले मिल रहे हैं. निगम प्रशासक ने डेंगू लार्वा को नष्ट करने के लिए रांची के लिए 10 टीमें बनाई हैं. ये टीमें रोस्टर के अनुसार राजधानी में डोर टू डोर जांच करेगी. इस दौरान किसी घर की छत-बॉलकोनी में रखे गमला या अन्य पात्रों से डेंगू का लार्वा मिला तो भवन मालिक से 200 से 5000 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा.

फॉगिंग नहीं हो रही तो निगम के हेल्पलाइन नंबर पर करें खबर

बता दें कि रांची में डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ विभाग की तरफ कई काम किए जा रहे हैं. वहीं लोगों को भी बचाव की बात कही जा रही है. वहीं लोगों को इसके लक्षण और दवाओं के बारे में भी बताया जा रहा है. इसके बाद निगम रांची हरेक हिस्से में फॉगिंग भी की जा रही है. अगर आपके क्षेत्र में निगम द्वारा फॉगिंग नहीं की जा रही है तो आप इसके बारे में निगम को सूचना दे सकते हैं. निगम ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. निगम के हेल्पलाइन नंबर 0651-2200011, 0651-2200025 और व्हाट्सअप नंबर 9431104429 पर आप डेंगू के बारे में सूचना दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Ind Vs SL Live Streaming: लगातार तीसरे दिन मैदान पर होगी टीम इंडिया, जानें कब और कहां देखें श्रीलंका के खिलाफ मैच

 

Trending news