झारखंड: सीएम हेमंत ने जनता से मांगा आशीर्वाद, कहा- बस 5 साल दीजिए साथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1443034

झारखंड: सीएम हेमंत ने जनता से मांगा आशीर्वाद, कहा- बस 5 साल दीजिए साथ

झारखंड के 23वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य को योजानाओं की सौगात दी.

हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाले समय में वृहत कार्य योजना बना कर काम करना है.

रांची: झारखंड के 23वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य को योजानाओं की सौगात दी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि झारखंड खनिज संपदा को लेकर देश और दुनिया में अलग पहचान तो रखता ही है साथ ही ये धरती वीरों की है.

सीएम ने कहा, 'यहां की समस्या के समाधान के लिए राजनीतिक जंग को जीत कर 2019 में पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार बनी है. हम लोगों ने इस उम्मीद के साथ सरकार बनाया कि 5 साल में हर समस्या का समाधान करेंगे, पर सरकार बनते ही कोरोना आया और दो साल उसमें जाया हो गया लेकिन हमने शांतिपूर्वक ढंग से उस जंग को भी जीता.'

हेमंत सोरेन ने राज्य में सुखाड़ की स्थिति पर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि हमारे सामने अब सुखाड़ जैसी भयावह स्थति पैदा हो गई. हालत को देखकर हमने ऐसी कार्य योजना बनाई कि विपरीत परिस्थिति में राज्य के गरीब को हतोत्साहित ना होना पड़े.

हेमंत सोरेन ने कहा कि गरीबी सबसे बड़ा अभिशाप है. इसलिए राज्य सरकार लोन भी दे रही और गारंटर भी बन रही है. हमने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाली कार्य योजना बनाई है.

सीएम ने कहा, 'जिस तरीके से 20 साल भगवान भरोसे इस राज्य को छोड़ा गया, आपकी अगर इसी तरह आशीर्वाद मिलता रहा तो आने वाले समय में ये राज्य भगवान भरोसे नहीं बल्कि अपनी ताकत से खड़ा होगा. हमने राज्य से गरीबी, अशिक्षा को दूर करने का निर्णय लिया है और इसे करके दिखाएंगे.'

हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाले समय में वृहत कार्य योजना बना कर काम करना है. अगर आपका साथ मिला तो अगले 5 साल में हर खेत में पानी पहुंचा देगें.

(इनपुट-कुमार चंदन)

Shatakshi Swami, Output Desk

Trending news