पतना में लगे जनता दरबार में शामिल हुए सीएम हेमंत सोरेन, कहा- हर वायदे को पूरा करेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1360377

पतना में लगे जनता दरबार में शामिल हुए सीएम हेमंत सोरेन, कहा- हर वायदे को पूरा करेंगे

सीएम ने कहा कि उन्होंने जो वायदे किए हैं उन्हें पूरा करने की हर ज़रूरी कोशिश करेंगे. कहा कि अभी तक सरकार ने कई महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए हैं और आगे भी ऐसे ही फैसले लेते रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के गरीब गुरबों को ध्यान में रखकर कई योजनाएं बनाई गई है.

पतना में लगे जनता दरबार में शामिल हुए सीएम हेमंत सोरेन, कहा- हर वायदे को पूरा करेंगे

रांचीः सीएम हेमंत सोरेन दो दिवसीय दौरे पर हैं. इसी क्रम वह मंगलावर को बरहेट पहुंचे और इसके बाद सीएम सोरेन पतना प्रखंड स्थित चर्च मिशन मैदान धर्मपुर में लगे जनता दरबार पहुंचे. लोगों को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि जिलों में सुखाड़ जैसी स्थिति का आकलन करने के लिए वह जनता के बीच हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 सितंबर को पूरे दिन जिले के सभी उपायुक्त और वरीय पदाधिकारियों सुखाड़ की स्थिति से निपटने पर ही चर्चा हुई. सीएम ने यह भी कहा कि सरकार अपने वायदे पूरा करने के लिए कटिबद्ध है. 

राज्य सरकार हमेशा लेगी महत्वपूर्ण निर्णय
सीएम ने कहा कि उन्होंने जो वायदे किए हैं उन्हें पूरा करने की हर ज़रूरी कोशिश करेंगे. कहा कि अभी तक सरकार ने कई महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए हैं और आगे भी ऐसे ही फैसले लेते रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के गरीब गुरबों को ध्यान में रखकर कई योजनाएं बनाई गई है. सरकार ने इन योजनाओं को प्राथमिकता से चिह्नित किया है. सरकार यह प्रयास कर रही है कि गरीबों का विकास हो लोगों को रोजगार मिले, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, हमारा राज्य कुपोषित ना रहे.

हमारे प्रयासों से हो रहे लोगों के पेट दर्द
इस दौरान सीएम ने यह भी कहा कि हमारी सरकार ने बच्चों की छात्रवृति भी बढ़ाने का काम किया. आज हमारे गरीब बच्चे जो सरकारी स्कूल में सीमित संसाधन में पढ़ते हैं, जब से कल्याण विभाग का छात्रावास बना पहली बार हमारी सरकार में उसका जीर्णोधार किया जा रहा है. हमारी सरकार ने निर्णय लिया सभी छात्रावास में सुरक्षा प्रहरी रहेंगे और रसोइया भी रहेगी. वहां के बच्चों को सरकार खाना खिलाने का काम करेगी. हमारे इस प्रयास से कुछ लोग के पेट में दर्द हो रहा ,उनका बुखार अब ठीक नहीं होने वाला है. 

लोकतंत्र न बिका है, न बिकेगाः सीएम
आज 1932 का खतियान लागू होने जा रहा है, कुछ लोग लगे हुए हैं आदिवासी नेता को अपना एजेंट बना कर हमारे बीच भेज कर कहते हैं हमीं ने लाया था. आप ऐसा कानून बनाते है. जिससे खून खराबा होता है. हमने ऐसी लकीर खींची है,जो 50 साल में भी नहीं छू पायेंगे. ये कानून लाते हैं तो कितना खून खराबा होता है, हमने लाया तो कहां कुछ हुआ. इन व्यापारियों ने पूरा देश बेचने और संविधान बदलने की तैयारी की है, ऐसे लोगों को मुंह तोड़ जवाब देना होगा. पैसे के बल पर आप विधायक सांसद खरीद सकते, सरकार बना सकते पर पैसे के बल पर इस देश का लोकतंत्र न कभी बिका है न बिकेगा. ये संविधान की धज्जियां उड़ा रहे, दुरुपयोग कर रहे पर कितना दिन तक, अंग्रेजों ने भी प्रयास किया था ये व्यापारी उससे ताकतवर नहीं जब उन्हें भगाया जा सकता है तो बीजेपी के लोगों को भी उखाड़ फेंकने का काम करेंगे.

यह भी पढ़िएः सुशील मोदी को मिली जान से मारने की धमकी, पं. बंगाल के वर्धमान से भेजा गया पत्र

Trending news