'स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' का दूसरा फेस लागू, मिथिलेश ठाकुर बोले- CM ने लिया अच्छा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar895171

'स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' का दूसरा फेस लागू, मिथिलेश ठाकुर बोले- CM ने लिया अच्छा फैसला

Jharkhand Samachar: मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि सभी से चर्चा कर और सोच विचार कर सीएम ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अच्छा निर्णय लिया.

मिथिलेश ठाकुर बोले- CM ने लिया अच्छा फैसला. (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन लोग इससे संक्रमित होकर अपनी जान गवा रहे हैं. पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरसा रही है. इतना ही नहीं बल्कि मौत के बाद भी लोगों को मुक्ति के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. श्मशान घाटों के बाहर लाशों की कतारें लगी हुई हैं. ऐसे में इस संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए झारखंड में लॉकडाउन लगाया गया है. हालांकि, राज्य सरकार ने इसे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया है.

इसे लेकर झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बयान दिया है. मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि 'सभी से चर्चा कर और सोच विचार कर सीएम ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अच्छा निर्णय लिया. पहले स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में बहुत सार्थक परिणाम तो नहीं आए पर कुछ अच्छे परिणाम निकले. संक्रमितों की संख्या तो नहीं घटी पर बहुत लोग स्वास्थ्य होकर घर गए.'

मंत्री ने आगे कहा कि 'दूसरे सप्ताह में अभी दो दिन बांकी है, इसमें अच्छे नतीजे मिले हैं. संक्रमितों की संख्या में कमी आई है. निरंतर मुख्यमंन्त्री इस प्रयास में लगे हैं कि राज्य को कैसे संक्रमण मुक्त कराएं. आज भी संजीवनी वाहन की शुरुआत हुई है, जिसके द्वारा अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को पूरा किया जाएगा. कोविड सर्किट का भी फायदा मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- साइबर अपराधियों ने रांची के DC छवि रंजन को बनाया शिकार, FB पर फर्जी अकाउंट बना लोगों से मांगे पैसे

बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की थी. लेकिन स्थिति को देखते हुए इसे पुनः बढ़ाया गया और 6 मई तक इसकी अवधि को निर्धारित किया गया.

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दूसरे फेज में जरूरी दुकानों को खोलने के लिए 2 बजे तक का वक्त निर्धारित किया गया है. जिसके बाद 3 बजे तक सभी को अपने घर वापस लौटने का निर्देश है. इसी को लेकर जिन चौक, चौराहों पर फल और सब्जियां बेची जा रही हैं वहां पर लोग सुबह ही खरीदारी कर रहे हैं. ताकि बाद में अपने घरों से निकलना ना पड़े.

Trending news