JASA के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, शिशु देखभाल अवकाश अनुमान्य करने के निर्णय पर जताई खुशी
Advertisement

JASA के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, शिशु देखभाल अवकाश अनुमान्य करने के निर्णय पर जताई खुशी

CM Champai Soren: सरकार महिलाओं के सम्मान को लेकर कृतसंकल्पित है. राज्य सरकार महिला कर्मियों के लिए शिशु देखभाल अवकाश अनुमान्य करने का निर्णय कैबिनेट की बैठक में लिया है. इस निर्णय से राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत महिला कर्मियों को काफी सुविधा होगी. 

JASA के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, शिशु देखभाल अवकाश अनुमान्य करने के निर्णय पर जताई खुशी

रांची: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से आज झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ (Jharkhand Administrative Service Association) के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के समक्ष संघ के पदाधिकारियों ने विगत 6 मार्च 2024 को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत महिला सरकारी कर्मियों को शिशु देखभाल अवकाश अनुमान्य करने के निर्णय पर हर्ष जताया. इसके अलावा मुख्यमंत्री के प्रति आभार और कृतज्ञता प्रकट की. मौके पर मुख्यमंत्री के समक्ष संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लिया गया यह एक ऐतिहासिक निर्णय है. विश्व महिला दिवस (8 मार्च) से ठीक पहले लिया गया. यह निर्णय राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत महिला कर्मियों के लिए एक बेहतरीन तोहफा है.

मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं के सम्मान को लेकर कृतसंकल्पित है. राज्य सरकार महिला कर्मियों के लिए शिशु देखभाल अवकाश अनुमान्य करने का निर्णय कैबिनेट की बैठक में लिया है. इस निर्णय से राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत महिला कर्मियों को काफी सुविधा होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं के सम्मान में कई महत्वपूर्ण योजनाओं का संचालन कर रही है. महिला सशक्तिकरण राज्य सरकार की प्राथमिकता में है. मौके पर मुख्यमंत्री ने समस्त राज्यवासियों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी.

साथ ही बता दें कि झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ (Jharkhand Administrative Service Association) के पदाधिकारियों द्वारा महिला कर्मियों की सुविधा के लिए शिशु देखभाल अवकाश की मांग पिछले कई वर्षों से की जा रही थी. झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ ने निर्णय के आलोक में खुशी जाहिर की तथा मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़िए- Women's Day 2024: लड़कियों को मार्शल आर्ट सीखा रही हैं शीतल खड़गी, दे रही है मुश्किल हालात का सामना करने की ट्रेनिंग

 

Trending news