Birsa Munda Airport: ऐसे पकड़ाया रांची एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी देने का आरोपी, जानिए पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1294418

Birsa Munda Airport: ऐसे पकड़ाया रांची एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी देने का आरोपी, जानिए पूरी कहानी

Birsa Munda Airport: पहली धमकी के 24 घंटे के अंदर ही धमकी भरा मैसेज एयरपोर्ट के उसी नंबर पर आया. जिसके बाद आरोपी बीच-बीच में धमकी देता रहा. हालांकि, बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट ऑथीरिटी सतर्क हो गया था.

Birsa Munda Airport: ऐसे पकड़ाया रांची एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी देने का आरोपी, जानिए पूरी कहानी

रांचीः Birsa Munda Airport: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को बिहार के नालंदा जिले से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का नाम मारुति है और सामने आया है कि उसने 5 बार एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी दी थी. मारुति कभी कॉल करके तो कभी मैसेज करके ब्लास्ट की धमकी दे रहा था. आरोपी के द्वारा एयरपोर्ट के ऑफिशियल नंबर पर पहला कॉल 28 जुलाई को आया था. कॉल के जरिए साफ तौर से 20 लाख रुपये की मांग की गई. पैसे न देने पर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की सीधे तौर पर धमकी दी गई. पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए तभी से प्रयासरत थी.

28 जुलाई को आई थी पहली धमकी
पहली धमकी के 24 घंटे के अंदर ही धमकी भरा मैसेज एयरपोर्ट के उसी नंबर पर आया. जिसके बाद आरोपी बीच-बीच में धमकी देता रहा. हालांकि, बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट ऑथीरिटी सतर्क हो गया था. एयरपोर्ट की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई. मामले में पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी में जुट गयी. इसके बाद 29 जुलाई को भी उसी नंबर से मैसेज कर धमकी दी गई. लगातार धमकी मिलने के साथ ही एयरपोर्ट आथरिटी सतर्क हो गया और एयरपोर्ट की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई. सामने आया है कि मारुति ने यह भी कहा था कि उसके रिश्तेदार की तबीयत खराब है, इसलिए उसे पैसे दिए जाएं. हालांकि उसने अपना अकाउंट नंबर कभी नहीं बताया. 

बनारस तक भागा आरोपी
आरोपी पप्पू उर्फ मारूति लगातार रांची पुलिस को चकमा दे रहा था. आरोपी बार-बार अपनी लोकेशन भी बदल रहा था. पुलिस से बचने के लिए वह उत्तर प्रदेश के बनारस तक भाग गया था लेकिन टेक्निकल सेल की मदद से रांची पुलिस की एक टीम लगाते उसका पीछा कर रही थी. आरोपी बार-बार अपनी लोकेशन भी बदल ले रहा था. पुलिस से बचने के लिए वह उत्तर प्रदेश के वाराणसी तक भी भाग गया था, लेकिन टेक्निकल सेल की मदद से रांची पुलिस की एक टीम ने लगातार उसका पीछा जारी रखा. जब पुलिस की टीम उसका पीछा करते हुए वाराणसी पहुंची तो वो वहां से नालंदा की ओर फरार हो गया. पीछा करते हुए नालंदा में पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया. 

 

Trending news