रामगढ़ से कांग्रेस विधायक की सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज, राजनीतिक दलों ने कसी कमर
Advertisement

रामगढ़ से कांग्रेस विधायक की सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज, राजनीतिक दलों ने कसी कमर

रामगढ़ से कांग्रेस विधायक की सदस्यता रद्द होने के बाद अब राज्य में एक बार फिर उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गयी है. उपचुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों ने तैयारी तेज कर दी है. इसी को लेकर आजसू नेता देवशरण भगत ने कहा कि रामगढ़ हमारी पारंपरिक सीट रही थी.

(फाइल फोटो)

रांची : रामगढ़ से कांग्रेस विधायक की सदस्यता रद्द होने के बाद अब राज्य में एक बार फिर उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गयी है. उपचुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों ने तैयारी तेज कर दी है. इसी को लेकर आजसू नेता देवशरण भगत ने कहा कि रामगढ़ हमारी पारंपरिक सीट रही थी. जिस दिन से हम वहां हारे थे उसी दिन से हमारी तैयारी शुरू हो गई थी और हमने अपने संगठन का विस्तार ग्राम स्तर से लेकर हर विंग तक कर लिया है, यहां चुनाव के लिए हम तैयार हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो चुनाव परिणाम आए थे उसके बाद रामगढ़ की जनता यह मान रही है कि उन्होंने कुछ खोया है लेकिन इस बार वह पाना चाहेगी और आजसू पर ही भरोसा जताएगी. हम गठबंधन के साथ ही आगे लड़ेंगे. 

इधर भारतीय जनता पार्टी के विधायक सीपी सिंह ने स्पष्ट कहा है कि हम आजसू के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे और हमारे गठबंधन के सिर जीत का ताज सजेगा. पिछले चुनाव में आजसू दूसरे स्थान पर रही थी इसीलिए हमारे जो भी उम्मीदवार खड़े होंगे जीत हमारी ही होगी और नंबर्स में हम 1 सीट और बढ़ जाएंगे. 

भारतीय जनता पार्टी और आजसू के दावों पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस कोटे से मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जब पहला बाई इलेक्शन हुआ था उस दौरान भी विपक्ष ने मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखे थे. अभी भी गाछ में कटहल उगा नहीं था वो होंठ में सरसों तेल लगाकर खाने की मंशा जाहिर कर रहे हैं. पहले के उपचुनाव में उन्होंने कहा था कि यह सरकार गिर जाएगी लेकिन चारों उपचुनाव हुए हमने भारी सफलता के साथ चुनाव जीता. वही तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि जो स्टूडेंट टॉपर होता है वह रोज पढ़ता है, परीक्षा की रात सिर्फ तैयारी नहीं होती. कांग्रेस के जितने विधायक हैं वह प्रतिदिन मेहनत कर रहे हैं ताकि सेवा कर सके और एक बार फिर कांग्रेस के सिर पर ही जीत का सेहरा सजेगा. 

इधर झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता सुप्रभात आचार्य ने भी अपनी जीत की दावेदारी को मजबूत बताते हुए कहा कि विगत 4 चुनावों से विपक्ष मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहा है हर बार जनता ने उन्हें शिकस्त दे रही है. यह पांचवा उपचुनाव होगा वह विपक्ष के गाल में लोकतांत्रिक तमाचा होगा इसके बाद विपक्ष शांत ही हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- कोरोना के संभावित खतरे से पहले अस्पतालों में हो रहा मॉक ड्रिल, तैयारियों पर भी जोर

Trending news