चतरा की एसिड अटैक पीड़िता इलाज के लिए जाएगी दिल्ली, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1327688

चतरा की एसिड अटैक पीड़िता इलाज के लिए जाएगी दिल्ली, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए निर्देश

Acid Attack In Chatra: झारखंड के चतरा जिले में युवती पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है. दरअसल वह घटना बीते 4 अगस्त की है. घटना से पहले पीड़ित युवती आरोपी संदीप के साथ 10 दिनों तक राजस्थान में रहकर आई थी.

चतरा की एसिड अटैक पीड़िता इलाज के लिए जाएगी दिल्ली, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए निर्देश

चतरा:Acid Attack In Chatra: झारखंड के चतरा जिले में युवती पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है. दरअसल वह घटना बीते 4 अगस्त की है. घटना से पहले पीड़ित युवती आरोपी संदीप के साथ 10 दिनों तक राजस्थान में रहकर आई थी. वहां से लौटने के बाद किसी बात को लेकर दोनों में बीट विवाद हो गया था, जिसके बाद संदीप ने इस घटना को अंजाम दिया. पीड़ित परिवार ने मामले को गांव में ही सेटलमेंट कर लिया था. जिसके बाद पीड़ित युवती को स्थानीय पुलिस और समाजसेवियों ने रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया था. 

सीएम सोरेन ने दिल्‍ली शिफ्ट करने का निर्देश दिया
वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए एसिड अटैक पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट करने का निर्देश दिया है. दुमका में अंकिता के साथ हुए घटना के बाद ये घटना भी करीब 25 दिनों के बाद प्रकाश में आया. हालांकि पुलिस ने आरोपी युवक संदीप को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी एसिड अटैक पीड़िता से मुलाकात की है. रिम्स सुपरिटेंडेंट की अगुवाई में पीड़िता की इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन हुआ. सीएम ने इसी मेडिकल बोर्ड द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर पीड़िता को दिल्ली शिफ्ट करने का निर्णय लिया है. 

क्या है पूरा मामला

बीते चार अगस्त को जब पीड़िता अपने घर में सो रही थी. उसी समय बेला गांव निवासी आरोपी संदीप भारती ने घर में घुसकर उसके ऊपर तेजाब डाल दिया. जिसके बाद वो बुरी तरह जल गयी. इस दौरान उसे बचाने आई मां भी एसिड से घायल हो गयी थी. घटना के बाद आरोपी भाग गया था, लेकिन घटना के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया. वहीं हमले में घायल काजल को इलाज के लिए ले जाया गया जहां से उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया. तब से काजल का रिम्स इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: विशेष समुदाय ने 50 महादलित परिवारों को गांव से निकाला, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

फांसी देने की मांग 
26 दिनों से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही काजल की मां देवंती देवी और भाई पंकज कुमार ने फास्ट ट्रैक कोर्ट के तहत सुनवाई करते हुए आरोपियों को फांसी देने की मांग की है. इस संबंध में हंटरगंज थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी ने बताया कि एसिड अटैक करने के आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. पीड़िता को सरकारी प्रावधानों के तहत आर्थिक सहयोग देने की प्रक्रिया चल रही है.

Trending news