देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़कर... दिन दूना रात चौगुना के हिसाब से बढ़ने लगा यहां की जमीनों का रेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2352702

देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़कर... दिन दूना रात चौगुना के हिसाब से बढ़ने लगा यहां की जमीनों का रेट

Patna Purnea Expressway: पटना पूर्णिया एक्सप्रेसवे 200 किलोमीटर में बनने वाला है. इस प्रस्तावित एक्सप्रेसवे के आसपास की जमीनों का रेट अभी से ही आसमान छूने लगा है. अगर आपकी भी यहां जमीन है तो आप बहुत ही खुशकिस्मत हैं. 

एक्सप्रेसवे (File Photo)

अगर आपको इन्वेस्टमेंट करना है और ज्यादा मुनाफा कमाना है तो जमीन खरीदने और प्लॉटिंग करने का काम आपके लिए बेस्ट हो सकता है. अगर आप इस बिजनेस में पहले से रमे हुए हैं तब तो आपके लिए सुनहरा मौका आ गया है. दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीमारमण ने अपने बजट भाषण में पटना से पूर्णिया के बीच एक्सप्रेसवे बनाने का प्रस्ताव किया है. इसके अलावा बक्सर से भागलपुर के बीच भी दूसरा एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा. उधर, बिहार से होकर एक और एक्सप्रेसवे गुजरने वाला है. यह एक्सप्रेसवे सिलीगुड़ी से गोरखपुर को जोड़ेगा और बिहार के करीब 9 जिलों से होकर यह एक्सप्रेसवे निकलेगा. जाहिर सी बात है कि जहां से एक्सप्रेसवे गुजरेगा, वहां के जमीनों की कीमतें आसमान छूएंगी. अगर आप वहां जमीन ले लेते हैं या फिर आपके पास पहले से इन इलाकों में जमीन है तब तो फिर आप मालधनी आदमी हो और आगे भी मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसती रहेगी. 

READ ALSO: चुनाव में बिहार ने NDA की भरी झोली तो पीएम मोदी ने एक सांसद के बदले दिए इतने करोड़

यह बताने की जरूरत नहीं है कि एक्सप्रेसवे जिन इलाकों से होकर गुजरेगा, उनकी किस्मत पलट सकती है. एक झटके में जमीन, घर या कोई भी संपत्ति की कीमतों को पंख लग जाएंगे और यह आसमान छूने लगेंगी. सड़क के आसपास जमीन होने पर रोजगार और व्यापार के कई मौके खुद ब खुद खुलते चले जाएंगे. अगर आज आप जमीन लेते हैं तो कुछ सालों बाद ही आप मालामाल बन सकते हैं. आपको जानकारी होनी चाहिए कि पटना से पूर्णिया के बीच एक्सप्रेसवे की दूरी 200 किलोमीटर तक हो सकती है. 

इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद से पटना और पूर्णिया के बीच की दूरी 3 घंटे की रह सकती है. बजट पास होने के बाद बजट अलॉट हो जाएगा और उसके बाद डीपीआर की कार्यवाही के बाद से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो सकती है. आपको यह भी जानकारी होनी चाहिए कि पटना से पूर्णिया तक बिहार का यह पहला ग्रीनफील्ड एक्सेस कंट्रोल्ड हाइवे होगा. 

READ ALSO: बजट में भी बिहारी मंत्रियों पर भारी पड़े जीतन राम मांझी, देखें बाकी मंत्रियों का हाल

पटना से पूर्णिया के बीच एक्सप्रेस के निर्माण से उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच सीधा संपर्क स्थापित हो जाएगा. इस एक्सप्रेसवे की शुरुआत पटना के रिंग रोड से होगी और वैशाली के बिदुपुर के पास से होते हुए यह समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार और पूर्णिया तक जाएगा. एक्सप्रेसवे के निर्माण पर 12 हजार करोड़ से अधिक खर्च होने की बात कही जा रही है. साथ ही इसके लिए 2155 हेक्टेयर जमीन की जरूरत होगी, जिसमें 6744 करोड़ रुपये तक खर्च हो सकते हैं. अगर इस एक्स्प्रेसवे साइड में आपकी जमीन है तब तो आपको मुंहमांगा पैसा मिलने वाला है.

Trending news