Amit Shah in Bihar: 'जेपी आंदोलन से नेता बने लोग आज कांग्रेस की गोद में बैठे'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1389522

Amit Shah in Bihar: 'जेपी आंदोलन से नेता बने लोग आज कांग्रेस की गोद में बैठे'

Amit Shah Live Update: सिताबदियारा में जेपी की 120वीं जयंती कार्यक्रमम में शामिल हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. उनके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के कई मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल हुए..

Amit Shah in Bihar: 'जेपी आंदोलन से नेता बने लोग आज कांग्रेस की गोद में बैठे'
LIVE Blog

पटनाः Amit Shah Live Update: देश भर में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 120वीं जयंती मनाई जा रही है. इसे लेकर बिहार में भाजपा ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है, साथ ही इसे लेकर बिहार भाजपा में उत्साह देखा जा रहा है. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मंगलवार यानी आज सिताब दियारा पहुंचे. उनके आने से बीजेपी के नेता खासे उत्साहित हैं. भाजपा ने बड़े पैमाने पर कार्यक्रम की तैयारी की है. इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के कई मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल हुए.

11 October 2022
13:37 PM

अमित शाह ने कहा कि जो लोग जयप्रकाश आंदोलन से नेता बने वो आज सत्ता के लिए कांग्रेस की गोद में बैठे है. मैं आपसे पूछना चहता हूं कि क्या यह सही है?

13:36 PM

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिना नाम लिए नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सत्ता के लिए 5-5 बार पाला बदल देते हैं. ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाएगी.

13:34 PM

अमित शाह ने कहा कि जेपी ने सत्ता का कभी मोह नहीं किया लेकिन लालू यादव-नीतीश कुमार वहीं कर रहे हैं.

13:34 PM

सिताब दियारा में अमित शाह ने कहा कि हमने एक नारा सुना था 'अंधेरे में एक प्रकाश, जय प्रकाश...जय प्रकाश'

13:31 PM

अमित शाह ने कहा कि मैं गुजरात से आता हूं और गुजरात से इंदिरा गांधी का विरोध लोकनायक जयप्रकाश के नेतृत्व में शुरू हुआ.

13:27 PM

Amit Shah in Sitab Diara: अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने जेपी की मूर्ति लगाने का निर्णय कैबिनेट में लिया था जो आज पूरा हो रहा है.

13:24 PM

योगी ने कहा कि बिहार में बाढ़ की समस्या के समाधान के लिए जल्द मजबूत पहल की जायेगी. बिहार के युवाओं को वर्तमान बिहार सरकार भटका रही है. 

13:23 PM

बिहार में बाढ़ की समस्या
योगी ने उठाया बिहार में बाढ़ का मुद्दा. यूपी के सीएम ने कहा कि पहले यूपी में भी ऐसी स्थिति थी लेकिन अब सिर्फ 2 से 3 जिले बचे हैं जहां 1 या 2 साल में ये समस्या खत्म कर दी जाएगी. 

13:20 PM

बिहार में राजनीति का अपराधिकरण हो रहा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजनीति का अपराधिकरण बिहार में हो रहा है. पहले ऐसा यूपी में भी थे लेकिन 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल गई.

13:20 PM

बिहार में राजनीति का अपराधिकरण हो रहा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजनीति का अपराधिकरण बिहार में हो रहा है. पहले ऐसा यूपी में भी थे लेकिन 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल गई.

13:17 PM

मोदी सरकार पूरा कर रही जेपी का सपना
Yogi in Sitab Diara:
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेपी का असली सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं.

13:13 PM

सांसद बीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि जेपी ने सांसद में यह मांग की थी लेकि नेहरू के चलते नही हों सकी थी इसलिए अब भोजपुरी 8वीं अनुसूची में शामिल की जाए.

13:04 PM

JP Jayanti: छपरा के सिताबदियारा में बीजेपी सांसद बीरेंद्र सिंह मस्त ने भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग गृह मंत्री अमित शाह से की.

12:49 PM

मंच पर गृहमंत्री अमित शाह और योगी

सिताब दियारा के कार्यक्रम स्थल पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मौजूद हैं. सीएम योगी भी उनके साथ पहुंचे हुए हैं. हालांकि इसके पहले उनके इस कार्यक्रम में आने को लेकर संशय था. असल में कहा जा रहा था कि वह सपा संरक्षक के अंतिम संस्कार में शामिल होने सैफई जाएंगे. थोड़ी देर में सिताब दियारा में लोकनायक की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा.

12:47 PM

मंच पर पहुंचे अमित शाह

अमित शाह भी मंच पर पहुंच चुके हैं. इससे पहले भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया. कार्यक्रम में लोगों का आना लगातार जारी है. कार्यक्रम का पंडाल भर चुका है. बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेता आ चुके हैं. कार्यक्रम में संजय जायसवाल, राधा मोहन सिंह, नित्यानन्द राय, विजय सिन्हा पहले ही पहुंच चुके हैं. सिताबदियारा में एक कलाकार ने रेत से जेपी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ नाथ की आकृतियां बनाई हैं. यह वहां आ रहे लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. 

12:40 PM

सिताब दियारा पहुंचे अमित शाह, थोड़ी देर में पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार पहुंच गए हैं. उनका हेलिकॉप्टर सिताब दियारा पहुंच चुका है. थोड़ी ही देर में वह जेपी जयंती मनाने के लिए आयोजन स्थल पर पहुंच जाएंगे. अमित शाह लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती कार्यक्रम में शामिल होने बिहार पहुंचे हैं. 

11:26 AM

अमित शाह ने लोकनायक को किया नमन
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि सामाजिक समरसता व लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रतीक लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर उन्हें नमन. लोकतंत्र को समाप्त करने हेतु लगाए गये आपातकाल के विरुद्ध अनेक यातनाएँ सहते हुए भी उन्होंने संपूर्ण क्रांति का जो बिगुल फूंका वो सभी देशवासियों के लिए प्रेरणा का केंद्र बना रहेगा. 

10:59 AM

क्या सीएम योगी नहीं आ रहे सिताब दियारा?
तय कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी सिताब दियारा पहुंचकर जेपी को श्रद्धांजलि देने के साथ सहकारिता विभाग के कार्यक्रम में शामिल होना है. लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ रक्षा मंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में फेरबदल हो सकता है. दिवंगत मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार 11 अक्टूबर को ही दोपहर 3 बजे होना है. बताया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि संभवत योगी आदित्यनाथ का सिताब दियारा जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है.

 

10:58 AM

मौसम विभाग ने जारी किया था बारिश का अलर्ट
सिताब दियारा में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग इसके लिए पहले ही अलर्ट जारी कर चुका था. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बारिश के कारण नमी बनी हुई है. जिसके चलते मौसम ठंडा बना रहेगा. राज्य में राजधानी पटना समेत ज्यादातर हिस्सों में वज्रपात के साथ बादल गरजने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश के भी आसार हैं. जिसमें किशनगंज,पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका शामिल हैं. साथ ही मौसम विभाग ने इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की है. 

10:48 AM

सिताब दियारा में झमाझम बारिश
सिताब दियारा में झमाझम बारिश शुरू हो गई है. आयोजन के ठीक पहले बारिश हो रही है, जहां थोड़ी देर में केंद्रीय गृहमंत्री पहुंचने वाले हैं. सिताब दियारा लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली है. इतिहास में इस स्थान का खास महत्व है.

10:32 AM

महज 17 दिन पहले ही बिहार पहुंचे थे शाह
अमित शाह अभी हाल ही में बिहार पहुंचे थे. 20 दिन से भी कम समय के ही भीतर एक महीने में उनका यह दूसरा बिहार दौरा है. महज 17 दिन के अंतराल पर अमित शाह बिहार आ रहे हैं. इसके पहले के अपने दौरे में शाह ने बिहार की महागठबंधन सरकार व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया था. उन्होंने राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी हमला किया था. लोकनायक की जयंती के दरम्यान भी शाह एक बार फिर इन दोनों ही नेताओं पर निशाने साध सकते हैं. 

10:25 AM

कार्यक्रम में पहुंचे विजय सिन्हा-नित्यानंद राय
कार्यक्रम में संजय जायसवाल, राधा मोहन सिंह, नित्यानन्द राय, विजय सिन्हा पहुंच चुके हैं. जय प्रकाश नारायण की जन्‍मस्‍थली सिताब दियारा में आयोजित जयंती समारोह में शामिल होने के लिए अमित शाह दोपहर 12:20 बजे पहुंचकर अपराह्न दो बजे तक रहेंगे. वे वहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. साथ ही इस प्रतिमा को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जा सकता है. 

09:23 AM

गृहमंत्री करेंगे 14 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण
सिताब दियारा में हो रहे कार्यक्रम में मुख्यतौर पर लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जयंती मनाई जाएगी. इस जयंती समारोह के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर व बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल जी-जान से जुटे हुए हैं. लोकनायक की जयंती पर यहां स्मारक का उद्घाटन और जयप्रकाश नारायण के 14 फीट ऊंचे प्रतिमा का अनावरण गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. प्रतिमा का निर्माण शांति निकेतन कोलकाता में किया गया है जो काफी भव्य है. इसे कलाकार कलालोल बोस ने बनाया है.

09:21 AM

महागठबंधन में क्यों है छटपटाहटः भाजपा

अमित शाह बिहार आ रहे हैं तो महागठबंधन में छटपटाहट क्यों है. अमित शाह बिहार आ रहे हैं और मुख्यमंत्री भागकर नागालैंड जा रहे हैं. 2024 में महागठबंधन को पता चल जाएगा कि बिहार में क्या हो रहा है. अमित शाह जब बिहार में दहाड़ेंगे तो क्या होगा यह जान सकते हैं. अभी तो प्रधानमंत्री का आना बिहार में बाकी है

09:19 AM

गृहमंत्री के दौरे पर कांग्रेस ने किया तंज
अमित शाह के आज के बिहार दौरे पर कांग्रेस ने तंज किया है. कांग्रेस के विधायक आनंद शंकर का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि उन्माद और समाज में नफरत फैलाने के लिए अमित शाह आज छपरा आ रहे हैं. उन्हें बिहार में अपनी जमीन जाती हुई नजर आ रही है. पिछले 8 सालों में अमित शाह ने कई सरकारों को तोड़ा, विधायकों को खरीदा विधायकों को बेचा, लेकिन अमित शाह के इरादों पर बिहार में पानी फेर दिया. अमित शाह को इस बात का बखूबी एहसास है. लेकिन बिहार की जनता जागरूक सावधान और होशियार है. 

09:10 AM

ये है गृहमंत्री का शेड्यूल
तय कार्यक्रम के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह 12:20 पर सिताब दियारा आएंगे और 2:00 बजे तक यहां आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. बिहार और उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर या कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन कला संस्कृति विभाग भारत सरकार द्वारा किया जा रहा है.

Trending news