Katihar News: अचानक निकली चिंगारी, 2 परिवारों का घर जलकर राख, जल गए कई जानवर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2117509

Katihar News: अचानक निकली चिंगारी, 2 परिवारों का घर जलकर राख, जल गए कई जानवर

Katihar Fire News: कटिहार में 18 फरवरी की लक्ष्मीपुर लोहजर गांव में आग लग गई. इस घटना में दो परिवारों का घर जल गया. राजस्व कर्मचारी इस सूचना पर जांच के उपरांत अग्नि पीड़िता को राहत मुहैया करने के काम में जुटे हुए हैं.

कटिहार में आग लगी

Katihar Fire: बिहार के कटिहार में भीषण आग की घटना सामने आई है. 18 फरवरी की रात फलका थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर लोहजर गांव में आग की घटना घटी. मिली जानकारी के अनुसार, यहां एक घर से निकली चिंगारी से दो परिवारों का घर जलकर राख में तब्दील हो गया. इस भयंकर आग पर स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग ने दहकती आग पर काबू पाया. तब तक पीड़ित परिवारों का सबकुछ राख हो गया थी. इस आग में पीड़ित परिवारों के रुपये,आभूषण, अनाज और कपड़े समेत पालतू पशुओं की भी मौत हो गई. वहीं, स्थानीय प्रशासन आग की घटना की जांच कर राहत कार्य में जुटा गया है.

बताया जा रहा है कि 18 फरवरी की देर रात परबाना खातून के घर में अचानक आग लग गई. आग की लपटों ने काफी भयावह रूप ले लिया. आग की लपटें ने अजबरुन खातून का एक घर और परबाना खातून के एक घर को जलाकर राख कर दिया. आग लगी की घटना में घर में रखे दस हजार रुपये, मवेशी, अनाज, कपड़ा, बर्तन और जरूरी कागजात समेत घर का सारा सामान जल कर राख हो गया है. राजस्व कर्मचारी इस सूचना पर जांच के उपरांत अग्नि पीड़िता को राहत मुहैया करने के काम में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar News: वैशाली में 5 घर जले, कटिहार में आग का कहर, 30 घर जलकर राख

पारदीयरा कृति टोला में भीषण आगजनी की घटना

बता दें कि इससे पहले 13 फरवरी, 2024 की रात कटिहार जिला के अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र के पारदीयरा कृति टोला में भीषण आगजनी की घटना सामने आई थी. यहां पर आग ने 18 परिवारों का 30 से अधिक घर को राख में तब्दील कर दिया था. आगजनी की घटना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई थी. बताया जाता है कि सुरेश मंडल के घर से निकली आग की चिंगारी से संतोष मंडल, सिंधु मंडल, नारायण मंडल, नरेश मंडल, निर्मल मंडल, जगदीश मंडल, रतन मंडल समेत अन्य लोगों के घरों को जलाकर राख कर दिया था.

रिपोर्ट: राजीव रंजन

Trending news