Bihar News:केके पाठक ने अररिया के कई स्कूलों का ताबड़तोड़ निरीक्षण किया
Advertisement

Bihar News:केके पाठक ने अररिया के कई स्कूलों का ताबड़तोड़ निरीक्षण किया

Bihar News: बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक्शन मोड में हैं और लगातार स्कूलों का दरा कर रहे हैं. वह प्रदेश के जिलों में स्कूलों को खुद जायजा ले रहे हैं.

फाइल फोटो

अररिया: Bihar News: बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक्शन मोड में हैं और लगातार स्कूलों का दरा कर रहे हैं. वह प्रदेश के जिलों में स्कूलों को खुद जायजा ले रहे हैं. इसी क्रम में अररिया के कई स्कूलों में गुरुवार को केके पाठक ने ताबड़तोड़ निरीक्षण किया. 

निरीक्षण के दौरान अररिया शहर के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रहिका टोला स्कूल पहुंचे जहां पर उन्होंने छात्रों को दी जाने वाली स्मार्ट क्लास की व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया और छात्रों की बैठने की व्यवस्था सही नहीं रहने के कारण वहां जल्द ही बेंच और डेस्क उपलब्ध कराने का आदेश अधिकारियों को दिया. 

ये भी पढ़ें- Road Accident: सड़क हादसे में मासूम का शव कई हिस्सों में बिखरा, महिला की हालत गंभीर

इसके साथ ही स्कूल में छात्रों की अधिक संख्या को देखते हुए दो नए कमरे बनाने का भी निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं से पठन-पाठन की जानकरी ली. जिसपर उन्होंने संतोष जताया. वहीं उन्होंने स्कूल की प्रधानाध्यापिका गोरी कुमारी को भी कई निर्देश दिये. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: केके पाठक जी एक नजर इधर भी दीजिए! पेड़ के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं बच्चे

उन्होंने स्कूल की व्यवस्था और उपस्थिति को लेकर संतोष व्यक्त की. लगातार निरीक्षण के बाद अररिया जिले के स्कूलों की स्थिति उपस्थिति में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि पूरे जिले के सभी स्कूलों में लगभग 50% की उपस्थिति हो रही है और जिस स्कूल का निरीक्षण किया जा रहा है वहां पर 80% की उपस्थिति पाई गई है. जो की एक अच्छा संदेश है. निरीक्षण के क्रम में डीएम इनायत खान और जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ कई वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे. 

Trending news