Bihar By Elections 2022: AIMIM के ऐलान से महागठबंधन को झटका, बीजेपी को हो सकता है फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1388969

Bihar By Elections 2022: AIMIM के ऐलान से महागठबंधन को झटका, बीजेपी को हो सकता है फायदा

Bihar By Elections 2022: गोपालगंज और मकोमा में 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा जबकि 6 नवंबर को मतगणना होगी.

बिहार में गोपालगंज और मकोमा में उपचुनाव होना है.

किशनगंज: Mokama and Gopalganj By Elections 2022: बिहार में होने वाले उपचुनाव में AIMIM भी अपनी किस्मत अजमाएगी. इसका ऐलान बिहार एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने किया. उन्होंने कहा कि गोपालगंज में एआईएमआईएम पार्टी का संगठन काफी मजबूत है ऐसे पार्टी यहां पर अपना उम्मीदवार उतारेगी. जबकि मोकामा सीट पर एआईएमआईएम का संगठन मजबूत नहीं होने के कारण यहां प्रत्यासी नहीं खड़ा करने का फैसला लिया है.

क्यों प्रत्यासी उतार रही AIMIM?
अख्तरुल ने कहा कि गोपालगंज विधानसभा में अल्पसंख्यक और दलितों की बड़ी आबादी है. यहां के मतदाताओं ने महागठबंधन के उम्मीदवार को नकार दिया है, जिस वजह से पार्टी ने प्रत्यासी खड़े करने का फैसला लिया है.

वहीं, सीएम नीतीश (Nitish Kumar) के मास्टर प्लान विपक्ष की एकजुटता के सवाल पर अख्तरुल ने कहा कि हमारी पार्टी ने हमेशा महागठबंधन का साथ दिया है, लेकिन महागठबंधन ने हमारी पार्टी को दरकिनार किया है, जिसके लिए AIMIM को बीच का रास्ता निकालना पड़ा.

राजद ने दिया था AIMIM को झटका
गौरतलब है कि राजद ने एआईएमआईएम को सीमांचल में सफाया करने के लिए पार्टी के चार विधायको को तोड़कर आरजेडी में शामिल कर लिया था. वहीं, सियासी जानकारों की मानें तो एआईएमआईएम के गोपालगंज में प्रत्यासी खड़ा करने से महागठबंधन को बड़ा नुकसान हो सकता है.

बता दें कि बिहार में गोपालगंज और मकोमा में उपचुनाव होना है. निर्वाचन आयोग ने चुनाव को लेकर पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है. मोकामा और गोपालगंज सीट पर 3 नवंबर को चुनाव होंगे जबकि 6 नवंबर को मतगणना होगी. बीजेपी ने दोनों सीटों पर अपने प्रत्यासी के नाम का ऐलान कर दिया है.

(इनपुट-अमित)

Trending news