तिरंगा अभियान के लिए निकाली प्रभात फेरी, आदर्श मध्य विधालय के छात्रों ने किया लोगों को जागरूक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1297431

तिरंगा अभियान के लिए निकाली प्रभात फेरी, आदर्श मध्य विधालय के छात्रों ने किया लोगों को जागरूक

इस अभियान में अपनी भूमिका निभाते हुए आदर्श मध्य विद्यालय के छात्र-छात्र छात्राओं के साथ प्रभात फेरी का आयोजन किया. स्टेशन रोड, मलमलिया रोड में बीआरसी के प्रागंण होते हुए दुर्गा चौक थाना रोड आदि स्थानों गुजरते हुए वापस आदर्श मध्य विद्यालय के प्रागंण मे छात्राओं ने प्रभात फेरी में भाग लिया.

तिरंगा अभियान के लिए निकाली प्रभात फेरी, आदर्श मध्य विधालय के छात्रों ने किया लोगों को जागरूक

छपराः मशरक आदर्श मध्य विधालय के छात्रों ने अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के दौरान प्रभात फेरी निकाली. मशरक आदर्श मध्य विधालय के प्रधानाध्यापक सुरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में ये प्रभात फेरी निकाली गई. हर घर तिरंगा अभियान के जरिए लोगों को तिरंगा घर लाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. ताकि भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे हर घर में फहराया जा सके.

आदर्श मध्य विद्यालय में हुआ आयोजन
इस अभियान में अपनी भूमिका निभाते हुए आदर्श मध्य विद्यालय के छात्र-छात्र छात्राओं के साथ प्रभात फेरी का आयोजन किया. स्टेशन रोड, मलमलिया रोड में बीआरसी के प्रागंण होते हुए दुर्गा चौक थाना रोड आदि स्थानों गुजरते हुए वापस आदर्श मध्य विद्यालय के प्रागंण मे छात्राओं ने प्रभात फेरी में भाग लिया. सुबह 9 बजे से बच्चों के “हर घर तिरंगा” के नारा के साथ मशरक नगर निगम क्षेत्र के मुन्नी मोड़ निवासियों को प्रेरित किया गया. आदर्श मध्य विधालय के प्रधानाध्यापक सुरेन्द्र सिंह अपने विद्यालय के बच्चों द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी पद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर बच्चों ने राष्ट्रीय भक्ति गीतों की मानव श्रृंखला के साथ वातावरण को देशभक्ति से सराबोर कर दिया. प्रभात फेरी में बच्चों ने स्टेशन रोड निवासियों से घूम-घूम कर 13 से 15 अगस्त के तक तिरंगा फहरा कर राष्ट्र एकता का संदेश देने का अह्वाहन किया. 

प्रधानाचार्य ने दिया संबोधन
इस अवसर पर शिक्षक कमल किशोर ने स्कूल के बीच तिरंगा का वितरण किया. इस अवसर पर अपने संबोधन में प्राचार्य सुरेन्द्र सिंह ने कहा हम राष्ट्र को ऊर्जावान बनाने के लिए लगातार अपने तिरंगे से प्रेरणा लेते हैं. हमारा तिरंगा हमें देश की सेवा करने और देशवासियों के प्रति समर्पित होने की भावना से ऊर्जान्वित करता है. मैं आप सभी से अपील करता हूँ कि हर घर तिरंगा अभियान में भाग ले और देश कि आज़ादी के 75 वर्षों का महोत्सव एक साथ मिलकर मनाएं. इसका उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना है.