Lok Sabha Election 2024: VIP चीफ मुकेश सहनी ने बढ़ाया बिहार का सियासी पारा, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के करीबी से की मुलाकात
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: VIP चीफ मुकेश सहनी ने बढ़ाया बिहार का सियासी पारा, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के करीबी से की मुलाकात

मुकेश सहनी ने कहा कि हम और हमारी पार्टी सर्वधर्म सद्भाव में विश्वास रखती है. पर्व-त्योहार और निजी रिश्ते राजनीति से बढ़कर होते हैं, इसलिए हर बात को राजनीति से भी नहीं जोड़ा जाना चाहिए. 

मुकेश सहनी

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री इन दिनों विपक्षी एकता की नींव रखने में बिजी हैं. दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को साधने के बाद अब वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करने वाले हैं. उधर उनके अपने ही प्रदेश के छोटे-छोटे दल बीजेपी के संपर्क में हैं. हाल ही में रालोजद प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. अब वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने सियासी पारे को बढ़ा दिया है. 

मुकेश सहनी ने ईद के मौके पर लोकसभा सांसद महबूब अली कैसर से मुलाकात की. बता दें कि महबूब अली कैसर, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के करीबी माने जाते हैं. इस मुलाकात के बाद प्रदेश की सियासत गरम हो गई है. माना जा रहा है कि कुशवाहा के साथ-साथ मुकेश सहनी भी एनडीए में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं. इस काम में पशुपति पारस उनकी मदद कर सकते हैं. 

मुकेश सहनी ने क्या कहा?

विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख ने इस मुलाकात को राजनीतिक नहीं बताया है. उन्होंने कहा कि हम और हमारी पार्टी सर्वधर्म सद्भाव में विश्वास रखती है. पर्व-त्योहार और निजी रिश्ते राजनीति से बढ़कर होते हैं, इसलिए हर बात को राजनीति से भी नहीं जोड़ा जाना चाहिए. हिंदू-मुस्लिम एकता पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा देश बहुत खूबसूरत है. यहां अल्पसंख्यक समाज के लोग भी बहुसंख्यक समाज के त्योहारों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में घमासान, प्रदेश अध्यक्ष और भक्त चरण दास में पार्टी

नीतीश कुमार पर साधा था निशाना

इससे एक दिन पहले ही यानी शुक्रवार (21 अप्रैल) को सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया था. उन्होंने बेगूसराय के बरौनी में अग्निपीड़ितों से मुलाकात के दौरान कहा था कि सरकार अपना फर्ज नहीं निभा रही है. जिनके घरों में आग लगी उनमें ज्यादातर दलित और पिछड़े परिवार के हैं. सरकार केवल 10 हजार रुपये देकर अपना पल्ला झाड़ रही है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे समाज का वोट लेकर चालाक लोग खुद राजा बने हुए हैं. उनका निशाना नीतीश कुमार पर था.  

Trending news