‘बिहार में आधुनिक व विश्वस्तरीय सड़क हमारा लक्ष्य’, पथ विभाग के बैठक में बोले विजय सिन्हा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2294435

‘बिहार में आधुनिक व विश्वस्तरीय सड़क हमारा लक्ष्य’, पथ विभाग के बैठक में बोले विजय सिन्हा

Vijay Sinha: बिहार के उप मुख्यमंत्री सह विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार में जबसे एनडीए की सरकार बनी है सड़कों की स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन आया है.

विजय सिन्हा(फाइल फोटो)

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने शनिवार पथ निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभाग के बजट एवं योजना की समीक्षा की. इस दौरान सिन्हा ने कहा कि बिहार में आधुनिक और विश्वस्तरीय सड़क बनाना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि बेहतर सड़क अवसंरचना बहुमुखी विकास की नींव है. इसलिए, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों विश्व स्तरीय अवसंरचना के विकास पर बल देते हैं. बिहार में जबसे एनडीए की सरकार बनी है सड़कों की स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन आया है. हमने राज्य के हर हिस्से को सड़कों के जाल से जोड़ने में सफलता पाई है.

पथ निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को पिछले तीन वर्षो में चयनित योजनाओं की भी विस्तृत समीक्षा करने के निर्देश दिए. बैठक में सड़क एवं पुल प्रक्षेत्र में नई योजनाओं के चयन के लिए भी कई निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी क्षेत्रों में सुलभ आवागमन सुनिश्चित करने एवं राज्य के किसी भी कोने से राजधानी पांच घंटे में पहुंचने के लक्ष्य को पाने के लिए आवश्यक सड़कों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए. मंत्री ने राज्य के प्रमुख मार्गो को चिन्हित कर उन्हें राष्ट्रीय उच्च पथ घोषित करने के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए.

राज्य के प्रमुख वृहद जिला पथों को नये राज्य उच्च पथ घोषित कर एडीबी से वित्त पोषण की कार्रवाई करने की भी बात कही. इससे पहले विजय कुमार सिन्हा के कहने पर अवैध खनन और ओवरलोडेड वाहनों को लेकर विशेष अभियान चलाया गया. इसको लेकर उन्होंने कहा कि माफिया मुक्त खनन करने का हमने अभियान शुरू किया है. खनन माफियाओं को संरक्षण देने वालों पर निगाह है. जो अपराधी को बचाएगा, वो बख्शा नहीं जाएगा. भ्रष्ट तरीके से कमाई गई संपत्ति को जब्त करने का काम करेंगे.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- PM Modi Bihar Visit: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद PM मोदी का पहला बिहार दौरा, CM नीतीश भी रहेंगे मौजूद

Trending news