केंद्रीय वित्त मंत्री ने माता-पिता के साथ पूर्वजों का किया पिंडदान, शाम को रवाना होंगी वारणसी
Advertisement

केंद्रीय वित्त मंत्री ने माता-पिता के साथ पूर्वजों का किया पिंडदान, शाम को रवाना होंगी वारणसी

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अपने माता-पिता व परिवार के सदस्यों के साथ विष्णुपद मंदिर पहुंची और मंदिर परिसर में पिंडदान किया. साथ ही उन्होंने भगवान विष्णु चरण में पिंड को अर्पित कर पूजा अर्चना की.

केंद्रीय वित्त मंत्री ने माता-पिता के साथ पूर्वजों का किया पिंडदान, शाम को रवाना होंगी वारणसी

गया: भारत सरकार की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने परिवार के साथ एक दिवसीय निजी कार्यक्रम के दौरान मोक्ष और ज्ञान की पावन नगरी गया पहुंच गई है. जिसके बाद अपने पूरे परिवार के साथ शंकर मठ पहुंची जहां से अपने पुरोहित के साथ फल्गु नदी के तट पर अवस्थित देव घाट पर माता-पिता के साथ अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए पूरे विधि विधान के साथ पिंडादन और तर्पण किया.

 

 

वाराणसी में विश्व हिंदू विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में होगी शामिल
बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अपने माता-पिता व परिवार के सदस्यों के साथ विष्णुपद मंदिर पहुंची और मंदिर परिसर में पिंडदान किया. साथ ही उन्होंने भगवान विष्णु चरण में पिंड को अर्पित कर पूजा अर्चना की. इसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री ने अक्षयवट में पिंडदान कर बोधगया का भ्रमण अपने परिवार के साथ किया साथ ही शाम को रेल मार्ग के माध्यम से वाराणसी जाएंगे जहां विश्व हिंदू विश्वविद्यालय और अन्य कार्यक्रम में शामिल होंगे.

केंद्रीय वित्त मंत्री के दौरे में सुरक्षा के थे कड़े इंतजाम
बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एक दिवसीय दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मंदिर परिसर में आम लोगों पर रोक लगाई गई. साथ ही बता दें कि मोक्ष नगरी गया में देश-विदेश के सनातन धर्मालंबी अपने पूर्वजों के लिए पिंडदान और तर्पण करने आतें हैं. यहां के गयावाल पंडा द्वारा कर्मकांड कराया जाता है. पिंडडदान को लेकर साल मे तीन बार पितृपक्ष मेला भी लगाता है. इसके साथ ही सालोभर सनातन धर्मावलंबी यहां आकर पिंडदान करते रहतें हैं

इनपुट- जय प्रकाश कुमार

ये भी पढ़िए- बिहार में धर्म परिवर्तन को लेकर बने कानून- गिरिराज सिंह

Trending news