'मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं विराट कोहली', तेजस्वी यादव के इस दावे पर PK बोले- क्रिकेट खेलने गए थे, पानी ढोने लगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2437568

'मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं विराट कोहली', तेजस्वी यादव के इस दावे पर PK बोले- क्रिकेट खेलने गए थे, पानी ढोने लगे

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने एक बार फिर तेजस्वी यादव पर करारा वार किया है. उन्होंने कहा है कि जो लोग दावा करते हैं कि विराट कोहली उनकी कप्तानी में खेले हैं, वे लोग खिलाड़ियों के लिए पानी ढोने का काम करते थे. प्रशांत किशोर ने वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन किया है. 

प्रशांत किशोर, संस्थापक जनसुराज

जनसुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने तेजस्वी यादव के उस दावे पर कटाक्ष किया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि वह एक प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं और उनकी कप्तानी में दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) भी खेल चुके हैं. प्रशांत किशोर ने कहा, तेजस्वी 9वीं कक्षा में फेल हो गए और जब वे क्रिकेट खेलने गए तो वहां पानी ढोने लगे थे. तेजस्वी यादव की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, तेजस्वी यादव की असली पहचान क्या है? उनकी पहचान यही है कि वे लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं. लोग इसी वजह से उन्हें जानते हैं और इसी कारण से वे राजद के नेता भी हैं. इसी कारण वे बिहार के डिप्टी सीएम भी बनाए गए थे.

READ ALSO: पुलिसिया करियर का The End, पॉलिटिक्स ज्वाइन कर सकते हैं बिहार के सिंघम शिवदीप लांडे

प्रशांत किशोर ने कहा, तेजस्वी को प्रशांत किशोर देता है कि वह जीडीपी को परिभाषित करके बता दें. उनका किसी महत्वपूर्ण मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है. तेजस्वी और राजद की राजनीति सिर्फ जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर चुनाव जीतना है. प्रशांत किशोर ने वन नेशन, वन इलेक्शन का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह कदम राष्ट्रहित में है. 

उन्होंने कहा, अगर इसे सही नीयत से लागू किया जाए तो देश के लिए काफी फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा, हर साल देश की करीब एक चौथाई जनता मतदान करती है. इस वजह से सरकार चलाने वाले लोग ज्यादातर समय चुनाव के चक्र में फंसे रहते हैं. इसलिए अगर इसे एक या दो बार किया जाए तो सरकार भी हमेशा चुनाव मोड में नहीं रहेगी. साथ ही सरकार और जनता दोनों का समय और खर्च भी बचेगा.

READ ALSO: दलितों की चीखें भी बिहार सरकार को गहरी नींद से नहीं जगा सकीं: राहुल गांधी

उन्होंने कहा, पिछले 50 सालों से चली आ रही चुनाव प्रक्रिया को 1 दिन में नहीं बदला जा सकता. सरकार को इस बदलाव को लागू करने के लिए 4-5 साल का समय देना चाहिए. उन्होंने कहा, यदि यह कानून सही नीयत से लाया जाता है तो यह स्वागतयोग्य कदम है, लेकिन अगर इसका इस्तेमाल किसी विशेष वर्ग या समाज को हानि पहुंचाने के लिए किया जाता है, तो यह उचित नहीं होगा.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news