Bihar: CM नीतीश पर सुशील मोदी का हमला, कहा- जिससे सहायता लेते हैं, उसे ही कोसने में लगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1914250

Bihar: CM नीतीश पर सुशील मोदी का हमला, कहा- जिससे सहायता लेते हैं, उसे ही कोसने में लगे

Bihar News: बिहार को केंद्रीय सहायता न मिलने के आरोप पर पलटवार करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि जिस राज्य के कुल बजट का 60 फीसद केंद्रीय सहायता पर निर्भर है, उसके मुख्यमंत्री को तथ्य छिपा कर बात नहीं करनी चाहिए.

सुशील कुमार मोदी

Bihar News: बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. बीजेपी नेता ने कहा कि मोदी सरकार में बिहार का चौतरफा विकास हुआ है. बिहार को केंद्रीय सहायता न मिलने के आरोप पर पलटवार करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि जिस राज्य के कुल बजट का 60 फीसद केंद्रीय सहायता पर निर्भर है, उसके मुख्यमंत्री को तथ्य छिपा कर बात नहीं करनी चाहिए. सुशील मोदी ने कहा कि एक लाख करोड़ से अधिक राशि खर्च कर बिहार में जो आधा दर्जन से ज्यादा मेगा ब्रिज और 4-6 लेन सड़कों का नेटवर्क तैयार हो रहा है, वह क्या केंद्रीय मदद नहीं है?

उन्होंने कहा कि बिहार में जो भी बड़ा ढांचागत विकास हुआ, वह केंद्र की सहायता से संभव हुआ और इससे बिहार के लोगों को रोजगार मिला. क्या बिना केंद्रीय मदद के राज्य के 2.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए? बीजेपी नेता ने कहा कि केंद्रीय करों में हिस्सेदारी के रूप में बिहार को उत्तर प्रदेश के बाद सबसे ज्यादा 1.02लाख करोड़ की राशि मिलती है. क्या यह केंद्रीय सहायता नहीं है? सुशील मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 8,500 करोड़ रुपये खर्च कर बरौनी खाद कारखाना का आधुनिकीकरण कर इसे फिर चालू कराया.

ये भी पढ़ें- Durga Pooja 2023: नीतीश सरकार का दुर्गा पूजा के पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, प्रोन्नति योग्य कर्मियों को मिलेगा प्रभार

पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि दरभंगा और पटना एयर पोर्ट का विस्तार क्या बिना केंद्रीय सहायता के संभव था? बिहार को तीन वंदे भारत ट्रेन मिलना क्या भेद-भाव है? उन्होंने कहा कि भाजपा का साथ छोड़ने के 13 महीने बाद नीतीश कुमार को केंद्रीय सहायता में भेद-भाव क्यों दिखने लगा ? यदि हिम्मत है तो वे केंद्र से कोई मदद न लेने की घोषणा करें. वे जिससे सहायता लेते हैं, उसे ही कोसने भी लगे हैं. उन्होंने नीतीश कुमार क्यों उनके (राजद) साथ चले गए, जिनके शासन में बरौनी सहित कई कारखाने बंद हुए, बेरोजगारी तेजी से बढ़ी और पलायन की नौबत आयी? 

Trending news