Patna News: पटना पहुंचा तिरुपति चर्बी विवाद! नंदिनी 'घी' पर महावीर मंदिर के बयान पर सुधा का पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2449996

Patna News: पटना पहुंचा तिरुपति चर्बी विवाद! नंदिनी 'घी' पर महावीर मंदिर के बयान पर सुधा का पलटवार

Patna News: कॉम्फेड सुधा ने महावीर मंदिर को गाय का घी सप्लाय करने की बात कही है. सुधा ने कहा कि यह महावीर मंदिर ट्रस्ट पर निर्भर करता है कि उसके द्वारा अपने राज्य के किसानों द्वारा उत्पन्न गाय के शुद्ध घी का इस्तेमाल किया जाए या कहीं और का किया जाए.

महावीर मंदिर नैवेद्यम

Mahavir Mandir News: आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डू में पशु चर्बी होने के दावे से विवाद छिड़ा हुआ है. तिरुपति बालाजी मंदिर से शुरू हुआ घी विवाद अब पटना पहुंच चुका है. पटना के महावीर मंदिर का प्रसाद नैवेद्यम तैयार करने में भी कर्नाटक मिल्क फेडरेशन द्वारा बनाए जाने वाले नंदिनी घी का इस्तेमाल किया जाता है. सोशल मीडिया पर जब सवाल उठे कि महावीर मंदिर आखिर सुधा के बजाय कर्नाटक से घी की खरीद क्यों करती है? इस पर मंदिर प्रशासन ने बताया कि सुधा, गाय का शुद्ध घी नहीं बनाती है और इतनी ज्यादा मात्रा में सप्लाई करने में सक्षम भी नहीं है. अब कॉम्फेड सुधा ने कहा है कि महावीर मंदिर को जितना शुद्ध गाय का घी चाहिए उतना हम उपलब्ध करा देंगे.

सुधा ने कहा कि फैसला महावीर मंदिर को लेना है कि बिहार का घी चाहिए या बिहार के बाहर का घी चाहिए. इस पर महावीर मंदिर प्रशासन ने सुधा के इस प्रस्ताव का स्वागत किया है. मंदिर प्रशासन ने सुधा से तत्काल 100 किलो गाय का शुद्ध घी भेजने का अनुरोध किया है. मंदिर प्रशासन ने कहा कि इस घी से नैवेद्यम बनाया जाएगा और उस पर भक्तों की राय ली जाएगी. अगर भक्तों से सही फीडबैक मिला तो थोक में ऑर्डर देने का निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 'अंसारी नाम के बहुत लोग आतंकवादी होते हैं', बाबा बागेश्वर ने सपा सांसद को दिया जवाब

महावीर मंदिर ट्रस्ट की ओर से कहा गया कि अभी नैवेद्यम बनाने के लिए कर्नाटक से नंदिनी डेयरी का घी आता है. बेंगलुरु से भेजने के बाद भी 590 रुपये प्रति किलो शुद्ध गाय के घी की नंदिनी के द्वारा आपूर्ति की जाती है. नंदिनी की तरह सुधा डेयरी भी प्रमाणित करें कि आपूर्ति किया गया घी शुद्ध गाय के दूध से बना है. साथ ही नंदिनी की दर पर या उससे कम दर पर इसे उपलब्ध कराया जाए. इससे पहले महावीर मंदिर ट्रस्ट ने कहा था कि हम पहले सुधा के पास ही घी की खरीद करने के लिए गए थे, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया कि हम गाय के दूध से घी नहीं बनाते हैं. अगर आपको शुद्ध गाय का घी चाहिए, तो कर्नाटक मिल्क फेडरेशन से खरीद लीजिए.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news