Bihar Politics: जहरीली शराब से 5 की मौत पर राजनीति शुरू, BJP नेताओं ने पीड़ित परिजनों से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1970501

Bihar Politics: जहरीली शराब से 5 की मौत पर राजनीति शुरू, BJP नेताओं ने पीड़ित परिजनों से की मुलाकात

Bihar Hooch Tragedy: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और पूर्व मंत्री प्रेमकुमार सहित बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. बीजेपी नेताओं ने इस पूरी घटना क्रम पर बिहार सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. 

विजय सिन्हा

Bihar Hooch Tragedy: शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब ने 5 परिवारों को उजाड़ दिया है. सीतामढ़ी में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत ने प्रदेश की राजनीतिक पारे को चढ़ा दिया है. पुलिस प्रशासन ने सिर्फ एक व्यक्ति के जहरीले शराब पीने से मौत की पुष्टि की है. जिसपर बीजेपी ने नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और पूर्व मंत्री प्रेमकुमार सहित बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. बीजेपी नेताओं ने इस पूरी घटना क्रम पर बिहार सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने सरकार से पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है. विजय सिन्हा ने कहा कि भ्रष्ट प्रशासन के कारण बिहार में शराब बिक रही है और सत्ता में बैठे लोगों के घर शराब का पैसा पहुंच रहा है. 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के अहंकार के कारण बिहार की सैकड़ों मां-बहन विधवा हो चुकी हैं. शराबबंदी के नाम पर मुख्यमंत्री बिहार को मौत के मुंह मे सुला रहे हैं. वहीं पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि सरकार के संरक्षण में शराब का धंधा फल-फूल रहा है. बिहार में पूरी तरह जंगलराज है. उन्होंने कहा कि बिहार का हाल बेहाल है. आज ही लखीसराय में 6 लोगों की गोली मार कर हत्या की गई है. मुख्यमंत्री जी की हालत खुद खराब है. उन्हें मानसिक चिकित्सा की आवश्यकता है. अब उन्हें आराम की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: अश्लील वीडियो कॉल के जरिए सेक्सटॉर्शन करने वाले गैंग का खुलासा, चार गिरफ्तार

वहीं प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कई पुलिसवालों को निष्काषित कर दिया है. जानकारी के मुताबिक महुआइन में 16 नवंबर की शाम सभी ने एक साथ बैठकर शराब पी थी, जिसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी और गांव वालों के अनुसार उनकी मौत भी हो गई. सभी मृतक बाजपट्टी थाना के नरहर, नरहा कलां गांव और सोलमन टोल के रहने वाले थे. मृतकों में से दो लोगों के शव का परिजनों ने पुलिस जांच से पहले ही दाह संस्कार करा दिया था, जबकि एक शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: पुलिस की वर्दी में बिल्डर के घर डाका डालने जा रहे 6 अपराधी गिरफ्तार

उधर गोपालगंज में भी जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है. इस बात की जानकारी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह बैकुंठपुर के पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने एक वीडियो जारी करते हुए दी है. वीडियो में उन्होंने कहा कि बैकुंठपुर क्षेत्र में जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत हुई है. लेकिन प्रशासन इस मामले को लीपापोती कर रही है. वहीं पुलिस का कहना है कि जिन पांच लोगों की मौत की बात कही जा रही है, उनकी मौत जहरीली शराब से नहीं बल्कि अलग-अलग बीमारियों से हुई है.

Trending news