यात्राओं की नौटंकी के बीच कांग्रेस और राजद में टूट की प्रक्रिया तेज हुई: सुशील मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2136646

यात्राओं की नौटंकी के बीच कांग्रेस और राजद में टूट की प्रक्रिया तेज हुई: सुशील मोदी

Bihar News in Hindi: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिस समय कांग्रेस और राजद के राजकुमार परिवार बचाओ यात्राओं की नौटंकी कर रहे हैं, उसी समय इन दोनों दलों में टूटने की प्रक्रिया तेज हो गई.

सुशील मोदी (फाइल फोटो)

पटना: Bihar News in Hindi: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिस समय कांग्रेस और राजद के राजकुमार परिवार बचाओ यात्राओं की नौटंकी कर रहे हैं, उसी समय इन दोनों दलों में टूटने की प्रक्रिया तेज हो गई. अब यह कहना कठिन है कि संसदीय चुनाव तक इन दलों में कौन टिका रहेगा.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार विधानसभा के इसी सत्र में दो सप्ताह के भीतर राजद कांग्रेस के 7 विधायक महागठबंधन छोड़ कर एनडीए के साथ आ गए. जो लोग विश्वास-मत से पहले खेला होने के दावे कर रहे थे, वे अपना घर ठीक नहीं रख पाए.

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और सपा के राजनीतिक प्रबंधन की गलती से क्रास-वोटिंग हुई, जबकि भाजपा दूसरे दलों के विधायकों का विश्वास पाने में सफल रही. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण और मिलिंद देवड़ा जैसे नेताओं ने कांग्रेस छोड़ दी.

उन्होंने कहा कि पिछले साल के अंत में तीन हिंदी भाषी राज्यों में कांग्रेस की पराजय और इस चुनावी वर्ष के दौरान देश भर में कांग्रेस का टूटना लोकसभा के कांग्रेस-मुक्त होने का संकेत है. 17वीं लोकसभा राजद-मुक्त थी और 18 वीं लोकसभा में भी उसका कोई नामलेवा नहीं रहेगा.

बिहार में विधायकों के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. बिहार में कांग्रेस की विधायक नीतू सिंह ने भी शुक्रवार को भाजपा के साथ जाने के संकेत दे दिए हैं. पटना में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि सांसद बनने का मन कर रहा है, अगर भाजपा नवादा सीट से टिकट देती है तो वे भाजपा में जाने के लिए सोचेंगी. इससे पहले शुक्रवार को राजद के विधायक भरत बिंद भाजपा के पाले में आ गए हैं. इससे पहले भी कांग्रेस के दो विधायक सिद्धार्थ सौरव और मुरारी गौतम भाजपा के पक्ष में आ चुके हैं. बिहार में एनडीए की फिर से सरकार बनने के बाद महागठबंधन के सात विधायक सत्ता पक्ष की ओर आ चुके हैं.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news