राजद प्रवक्ता वीरेंद्र बोले- महागठबंधन की सरकार पर जनता को है विश्वास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1428554

राजद प्रवक्ता वीरेंद्र बोले- महागठबंधन की सरकार पर जनता को है विश्वास

भारतीय जनता पार्टी जुमले के बदौलत चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन अब जनता जुमलेबाजो के झांसे में आने वाले नहीं है. ऐसे में जनता की जीत पहले से तय थी. जिसका परिणाम मोकामा में सामने आया है. 

राजद प्रवक्ता वीरेंद्र बोले- महागठबंधन की सरकार पर जनता को है विश्वास

पटना : उपचुनाव में मोकामा सीट पर राजद प्रत्याशी नीलम देवी के जीत पर राजद के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र का बयान आया है. उन्होंने सासाराम में बताया कि यह हमारे गठबंधन की सरकार पर जनता की मुहर है. जनता ने महागठबंधन पर विश्वास जताया है. यही कारण है कि मोकामा सीट पर राजद के प्रत्याशी की जीत हुई है. 

जुमलेबाजो के झांसे में नहीं आई जनता
उन्होंने सासाराम में कहा कि भारतीय जनता पार्टी जुमले के बदौलत चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन अब जनता जुमलेबाजो के झांसे में आने वाले नहीं है. ऐसे में जनता की जीत पहले से तय थी. जिसका परिणाम मोकामा में सामने आया है. उन्होंने कहा कि हम जैसे कार्यकर्ता मोकामा में जी जान लगाकर मेहनत किया. उसी का परिणाम है कि मोकामा सीट पर गठबंधन को जीत मिली है. बता दें कि मोकामा सीट पर सीधे बीजेपी और राजद के बीच लड़ाई थी. यहां से राजद ने अपना उम्मीदवार अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को बनाया था. वहीं, बीजेपी ने सूरजभान के भाई की पत्नी सोनम देवी को अपना उम्मीदवार बनाया था. इस सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं. राजद की नीलम देवी को 79646 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी की सोनम देवी को 62939 वोट मिले थे. नीलम देवी 16707 वोटों से सोनम देवी से चुनाव जीत गई.

हर राउंड में नंबर वन रही नीलम
बता दें कि मोकामा सीट के लिए कुल 20 राउंड वोट की गिनती हुई है. इसमें शुरू से ही नीलम देवी आगे चल रही थी. दूसरे चरण की मतगणना में राजद प्रत्‍याशी और अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी को 9435 वोट मिले थे. वहीं, बीजेपी उम्‍मीदवार सोनम देवी को 5451 मत मिले. इस तरह नीलम देवी सभी राउंड में आगे रही और ये फासला धीरे - धीरे बढ़ता गया. 18वें राउंड की गिनती में RJD प्रत्याशी नीलम देवी 16488 वोट से आगे रही. नीलम देवी को 18वें राउंड के बाद 70746 मत मिले. जबकि सोनम देवी को 54258 मत मिले.

इनपुट- अमरजीत कुमार यादव

ये भी पढ़िए- IND Vs ZIM Match Highlights: भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से दी करारी मात, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

Trending news