Bihar News: नीतीश कुमार समय आने पर PM उम्मीदवार घोषित हो जाएंगे- रत्नेश सदा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2048394

Bihar News: नीतीश कुमार समय आने पर PM उम्मीदवार घोषित हो जाएंगे- रत्नेश सदा

Bihar News: बिहार के रास्ते केंद्र की सत्ता पर काबिज होने की सोच रख रहे इंडिया गठबंधन के नेताओं की तरफ से अब सीट बंटवारे को लेकर प्रयास तेज किए गए हैं.

फाइल फोटो

सहरसा: Bihar News: बिहार के रास्ते केंद्र की सत्ता पर काबिज होने की सोच रख रहे इंडिया गठबंधन के नेताओं की तरफ से अब सीट बंटवारे को लेकर प्रयास तेज किए गए हैं. हालांकि सीट बंटवारे को लेकर जरूर इंडिया गठबंधन में पेंच फंसेगा इसकी उम्मीद इसलिए है क्योंकि जिन राज्यों में क्षेत्रीय दल मजबूत स्थिति में है वहां कांग्रेस के लिए वह सीट छोड़ने के मुड में नजर नहीं आ रहे हैं. बिहार में भी दो दल जेडीयू और राजद के नेताओं के बयानों से भी ऐसा ही लगने लगा है, राजद और जदयू यहां 16-16 सीटों पर चुनाव लड़ने की चाह रख रही है. वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन की नींव रखने वाले नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में उचित सम्मान नहीं मिलने से जेडीयू के नेता असहज महसूस कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- ओटीटी पर फ्री में ये भोजपुरी फिल्में, भोजपुरी वेब सीरीज 'पूर्वांचल' भी मचाएगा धमाल

वहीं जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद से जैसे ही पार्टी का कमान ललन सिंह के हाथ से नीतीश कुमार के हाथ में आई है. तब से पार्टी के नेता ज्यादा मुखर हो गए हैं और नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने की मांग से आगे बढ़कर अब उन्हें गठबंधन के पीएम पद के उम्मीदवार घोषित किए जाने की मांग करने लगे हैं. 

नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में असहज महसूस कर रहे हैं इस खबर में गठबंधन के अन्य दलों के नेताओं की भी बेचैनी बढ़ा दी है. जेडीयू की कमान नीतीश कुमार के हाथ आते ही राहुल गांधी ने पहले नीतीश से बात की. इसके बाद कई और गठबंधन के नेताओं की चर्चा नीतीश कुमार से हुई है. इस बीच महाराष्ट्र से उद्धव ठाकरे ने नीतीश कुमार के गठबंधन संयोजक बनाने की मांग रख दी. यानी नीतीश कुमार के प्रेशर पॉलिटिक्स का असर सबपर साफ दिखने लगा था.

ऐसे में अब सहरसा पहुंचे जहां बिहार सरकार के ST/SC कल्याण विभाग के मंत्री रत्नेश सदा से नीतीश कुमार के पीएम पद कंडीडेट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि समय आएगा तो नीतीश कुमार अपने आप प्रधानमंत्री घोषित हो जाएंगे. रत्नेश ने कहा कि मुख्यमंत्री को संयोजक बनाने की चर्चा हो रही है, सब परेशान हो रहे हैं, वह अपने आप प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बन जाएंगे. 28 दल मिलाकर अपने आप उन्हें प्रधानमंत्री घोषित कर देंगे. महागठबंधन के बीच आपस में कलह को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कहीं कोई कलह नहीं है.

Trending news