प्रशांत किशोर ने नीतीश पर अलग अंदाज में कसा तंज, कहा बिहार में चल रहा दो तरह का उद्योग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1706798

प्रशांत किशोर ने नीतीश पर अलग अंदाज में कसा तंज, कहा बिहार में चल रहा दो तरह का उद्योग

कुछ दिनों पहले बिहार की सड़कों की स्थिति खराब होने और पैर में परेशानी की वजह से प्रशांत किशोर ने अपनी जनसुराज यात्रा को विराम दिया था. एक बार फिर से प्रशांत किशोर की जनसुराज यात्रा शुरू होनेवाली है. बता दें कि इस बार जनसुराज यात्रा पर निकलने से पहले समस्तीपुर में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है.

(फाइल फोटो)

समस्तीपुर: कुछ दिनों पहले बिहार की सड़कों की स्थिति खराब होने और पैर में परेशानी की वजह से प्रशांत किशोर ने अपनी जनसुराज यात्रा को विराम दिया था. एक बार फिर से प्रशांत किशोर की जनसुराज यात्रा शुरू होनेवाली है. बता दें कि इस बार जनसुराज यात्रा पर निकलने से पहले समस्तीपुर में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है. बता दें कि प्रशांत की यह यात्रा विराम के बाद कुछ दिनों बाद फिर से शुरू होनेवाली है. वहीं समस्तीपुर में  प्रशांत किशोर ने अलग अंदाज में नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में इन दिनों दो नए उद्योग शुरू हुए हैं, इसमें से पहला शराब माफिया और दूसरा बालू माफिया है.

समस्तीपुर पहुंचे प्रशांत किशोर ने बीते 17 सालों से बिहार के सीएम की कुर्सी पर काबिज नीतीश कुमार के सुशासन के दावों की पोल खोलते हुए बड़ा हमला किया है . प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में आज दो नए उद्योग शुरू हो गए हैं. पहला शराब माफिया और दूसरा बालू माफिया. 5-7 साल पहले इतने बड़े पैमाने पर यह नहीं थे, जितने कि आज हो गए हैं. 

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में आज ये दोनों उद्योग बढ़िया से फल-फूल रहें हैं. बिहार में लाखों-करोड़ों रुपए की शराब और बालू की लूट हो रही है और इसमें नीचे से ऊपर तक लोग मिले हुए हैं. शराब बंदी के नाम पर शराब की दुकान बंद तो है लेकिन शराब की घर-घर होम डिलीवरी हो रही है. यही स्थिति बालू की है जो जितना ताकतवर है. वो वहां से बालू उठा रहा है. आज कोई इसको रोकने वाला नहीं है. बालू माफिया ऐसे हैं. जैसे जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली बात हो गई है. करोड़ों रुपए की लूट हो रही है और सरकार भी इसको रोक नहीं रही है. सरकार का इसमें हस्तक्षेप नहीं करना इस बात को दर्शाता है कि सरकार भी इस अवैध व्यापार में शामिल है.

ये भी पढ़ें- 'बाल बुद्धि के व्यक्ति हैं राहुल गांधी', सांसद राकेश सिन्हा के इस बयान पर खड़ा हो सकता है नया विवाद

प्रशांत किशोर ने पिछले साल दो अक्टूबर से पदयात्रा की शुरुआत की थी. स्वास्थ्य कारणों से कुछ दिनों के लिए उन्होंने यात्रा को विराम दिया है. इस बीच वे बिहार के कई जिलों में यात्रा कर लोगों से मिल रहे थे. उनकी समस्या को समझ रहे थे. जागरूक भी कर रहे थे. समाधान के लिए वे लोगों से जागरूक होने की अपील भी कर चुके हैं. एक बार फिर यात्रा शुरू होने के बाद वो लोगों के बीच जाएंगे.

Trending news