Prashant Kishor: तेजस्वी को 9वीं फेल बताने वाले पीके को नहीं मिला कोई ग्रेजुएट कैंडिडेट, देखें जनसुराज के उम्मीदवारों की योग्यता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2491597

Prashant Kishor: तेजस्वी को 9वीं फेल बताने वाले पीके को नहीं मिला कोई ग्रेजुएट कैंडिडेट, देखें जनसुराज के उम्मीदवारों की योग्यता

Prashant Kishor News: तेजस्वी यादव को 9वीं फेल बताने वाले प्रशांत किशोर को जब अपनी पार्टी से उम्मीदवार उतारने का मौका मिला तो शैक्षिक योग्यता के सारे पैमाने भुला दिए.

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor News: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर अक्सर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की योग्यता पर तंज कसते हुए 9वीं फेल कहते हैं. हालांकि, जब अपनी पार्टी जन सुराज में कैंडिडेट उतारने की बारी आई तो पीके ने शैक्षिक योग्यता का कोई भी पैमाना सेट नहीं किया. बिहार की 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रशांत किशोर ने भी मैट्रिक और इंटरमीडिएट पास चेहेरों को ही सबसे काबिल बताकर जनता के समक्ष उतार दिया. पीके को चार प्रत्याशी चुनने में एक भी ऐसा चेहरा नहीं मिला जो कम से कम ग्रेजुएट हो जबकि पिछले कई महीनों से लगातार वे बिहार में पढ़े लिखे लोगों को राजनीति में लाने के दावा करते रहे. इतना ही नहीं पीके ने अपने जिस उम्मीदवार को डॉक्टर और शिशु रोग विशेषज्ञ बताया था, वह भी मात्र इंटरमीडिएट पास है. इस तरह से वे जनता को बेवकूफ बनाने का काम भी कर रहे हैं.

वहीं इससे पहले प्रशांत किशोर ने वादा किया था कि वह अपनी पार्टी स पढ़े-लिखे युवाओं को ही टिकट देंगे. उन्होंने नारा दिया था- 'सही लोग, सही सोच और सामूहिक प्रयास से ही जनसुराज संभव'. हालांकि, उपचुनाव में उन्होंने जिनको टिकट दिया है, उनकी पढ़ाई-लिखाई के रिकॉर्ड को चेक नहीं किया गया है. जन सुराज पार्टी के उम्मीदवारों के हलफनामे में के अनुसार, पार्टी का कोई भी उम्मीदवार ग्रेजुएट नहीं है. बड़ी मुश्किल से एक उम्मीदवार इंटरमीडिएट पास किया है. पीके ने इमामगंज से अपने प्रत्याशी जितेन्द्र पासवान को डॉक्टर बताया है, जबकि जितेंद्र ने सिर्फ इंटर की पढ़ाई की है. ऐसे में वह शिशु रोग विशेषज्ञ कैसे बनें, ये बड़ा सवाल उठ रहा है.

ये भी पढ़ें- RJD के सामने अपना गढ़ बचाने की चुनौती, फंसते दिख रहे जगदानंद सिंह के बेटे

इतना ही नहीं राजद पर गुंडाराज का आरोप लगाने वाले पीके की पार्टी के तीन उम्मीदवार दागी हैं. जन सुराज के एक कैंडिडेट पर तो अपहरण तक का केस दर्ज है. रामगढ़ सीट से जन सुराज के कैंडिडेट सुशील कुमार सिंह पर NI Act में केस दर्ज हैं. उन पर कुल दो मुकदमे दर्ज हैं. पहले मुकदमे में IPC की धारा 34, 307, 323, 341 और 504 के तहत केस दर्ज है. तो वहीं दूसरे मुकदमे में सेक्शन 138 और NI Act में केस दर्ज हैं. इसी तरह से इमामगंज से प्रत्याशी जितेंद्र पासवान पर अपहरण और धमकी देने का मामला दर्ज है. बेलागंज से जन सुराज के उम्मीदवार मोहम्मद अमजद पर सबसे ज्यादा 5 मामले दर्ज हैं. सभी मामले काफी संगीन हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news