PM Modi: 2 मार्च को पीएम मोदी का बिहार दौरा, सीएम नीतीश भी रहेंगे साथ, कई मेगा प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास
Advertisement

PM Modi: 2 मार्च को पीएम मोदी का बिहार दौरा, सीएम नीतीश भी रहेंगे साथ, कई मेगा प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास

PM Modi: दो मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर आ रहे हैं. इस दिन वो कई मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में एनडीए की नई सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री दो मार्च को बिहार के दौरे पर आने वाला है. पीएम मोदी का ये बिहार दौरा आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पीएम इस बिहार दौरे पर औरंगाबाद में एक सभा करेंगे इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ मंच पर मौजूद रहेंगे. बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने बताया कि जिस दिन पीएम मोदी बिहार आएंगे और उसी दिन से वैसे लोग जिन्हें पांच किलो तक अनाज मिलता है, उसी दिन से उनके लिए पांच लाख तक के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था शुरू हो जाएगी.

इस योजना की शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी खुद 2 मार्च को बिहार आ रहे हैं. सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि बिहार के ऐसे लोगों का भी आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा, जिनके पास राशन कार्ड है. यानी जिन्हें अभी अनाज फ्री में मिल रहा है, उन्हें भी फ्री में इलाज मिलेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में 2020 में जब NDA की सरकार बनी थी तब से आयुष्मान कार्ड के तहत बिहार के लोगों का पांच लाख तक मुफ्त इलाज शुरू हुआ तो उसके पहले बिहार में आयुष्मान कार्ड का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा था. लेकिन, बिहार में एक बार फिर से NDA की सरकार बनी है और गरीबी सीमा के नीचे रहने वाले लोगों को अब इलाज में  किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

बता दें कि पीएम मोदी का ये कार्य्रकम पहले 4 फरवरी को होना तय था, लेकिन इसे दूसरे सप्ताह तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. हालांकि फरवरी में भी कार्यक्रम को आगे बढ़ाकर मार्च के लिए स्थगित कर दिया गया. बीजेपी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी अब 2 मार्च को बिहार आ रहे हैं. इस दौरान वो कई मेगा प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं. इस दौरान वो विशेष पैकेज की भी घोषणा कर सकते हैं. इसके अलावा दरभंगा-आमस एक्सप्रेस वे, दरभंगा एम्स,  गांधी सेतु के समानांतर नया पुल आदि का शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें- केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे आरा, कहा- बिहार-यूपी में खाता नहीं खोल पाएगा विपक्ष

Trending news