Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1834855
photoDetails0hindi

Badalte Jharkhand Ki Baat Vision 2024: 'बदलते झारखंड की बात' विजन 2024 कार्यक्रम सीएम सोरेन ने की शिरकत, देखें शानदार तस्वीरें

Badalte Jharkhand Ki Baat Vision 2024: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी सोच है कि हम झारखंड की जड़ को मजबूत करें. हालात जैसे भी हों राज्य में विकास के काम में कोई बांधा नहीं होनी चाहिए. झारखंड हर दिन विकास की नई ऊंचाइयों को छुए इस निमित्त एक बेहतर कार्य योजना बनाते हुए राज्यवासियों की भावना के अनुरूप  हमारी सरकार चल रही है. 

 

1/5

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य में 1932 खतियान आधारित नियोजन नीति, सरना धर्म कोड विधानसभा से पारित कर आगे बढ़ाने का काम किया है. कानूनी अड़चनों की वजह से ये मामले कभी महामहिम राज्यपाल तो कभी केंद्र सरकार के यहां जाकर फंस जाती हैं. 

2/5

हेमन्त सोरेन ने कहा कि झारखंड खून-पसीने से सींचा हुआ राज्य है. झारखंड देश के अन्य राज्यों से बिल्कुल अलग है. अलग झारखंड के लिए न जाने कितने वीर पुरुषों ने अपने प्राणों की आहुति दी है. इस राज्य के लिए कई क्रांतिकारी महिला-पुरुष ने अपना योगदान दिया है.

3/5

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'सरकार आपके द्वार' के दोनों चरणों में लगभग 90 लाख से अधिक आवेदन मिले. राज्य सरकार की तरफ से आम जनता से मिले हुए आवेदनों का लगभग शत प्रतिशत समाधान किया गया है.

 

4/5

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य में दो चरणों में 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम चलाया गया. यह कार्यक्रम काफी सफल भी रहा. 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का उद्देश्य राज्य की भौगोलिक संरचना के अनुसार सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना था.

5/5

Zee बिहार-झारखंड न्यूज चैनल ने रांची में बदलते झारखंड की बात विजन 2024 कार्यक्रम का आयोजित किया. इस कार्यक्रम में राज्य के सीएम हेमंत सोरेन सम्मिलित हुए.