MP Elections 2023: क्या नीतीश के इस फैसले से पड़ेगी I.N.D.I.A गठबंधन में दरार! JDU ने एमपी चुनाव में उतारे 5 कैंडिडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1929289

MP Elections 2023: क्या नीतीश के इस फैसले से पड़ेगी I.N.D.I.A गठबंधन में दरार! JDU ने एमपी चुनाव में उतारे 5 कैंडिडेट

JDU News: सीएम नीतीश कुमार की पार्टी ने एमपी विधानसभा चुनाव में अपने 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है है. वहीं, इस फैसला से I.N.D.I.A गठबंधन की एकता को लेकर सवाल तेज हो गई है.

MP Elections 2023: क्या नीतीश के इस फैसले से पड़ेगी I.N.D.I.A गठबंधन में दरार! JDU ने एमपी चुनाव में उतारे 5 कैंडिडेट

पटना: MP Elections 2023:  मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Elections 2023) को लेकर बिहार सियासी पारा चढने लगा है. दरअसल, सीएम नीताश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने भी मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इस संबंध में जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड के महासचिव और बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान की तरफ से जारी की गई सूची के अनुसार जनता दल यूनाइटेड मध्य प्रदेश के पिछोर, राजनगर, विजय राघवगढ़, थांदला और पेटलावद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाली है. वहीं,  जेडीयू की इस घोषणा के बाद से विपक्ष की 'इंडिया' गठबंधन के एकजुटता पर भी सवाल उठने लगे हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले कांग्रेस से सपा प्रमुख की नाराजगी सभी के सामने आ गई थी.

जेडीयू ने राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार, पिछोर सीट से चंद्रपाल यादव, विजय राघवगढ़ से शिवनारायण सोनी, पेटलावद सीट से रामेश्वर सिंघार और थांदला से तोल सिंह भूरिया को टिकट दिया है. वहीं, इस जदयू के इस घोषणा के बाद 'इंडिया' गठबंधन को लेकर भी अब चर्चा तेज हो गई है. वहीं एलजेपी आर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने 'इंडिया' गठबंधन में उठ रही नाराजगी को लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव आते-आते गठबंधन बिखर जाएगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कांग्रेस से नाराजगी सामने आई है. एमपी में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस पर धोखेबाजी करने का आरोप लगाया था. अखिलेश यादव ने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि- " जब गठबंधन नहीं करना था तो हमें बुलाया ही क्यों था. हमें पहले बता देते कि प्रदेश स्तर पर नहीं लोकसभा चुनाव के समय गठबंधन होगा. सपा मुखिया ने इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस के लोग मुझे बोल दें कि सपा के साथ उन्हें गठबंधन नहीं करना है, हमसे साजिश और षड्यंत्र न करें.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: मूर्ति विसर्जन कर रहे श्रद्धालुओं को अनियंत्रित ट्रक ने रौंदा, दो की मौत

Trending news