Bihar: नीतीश की विपक्षी एकजुटता को लगेगा तगड़ा झटका, मांझी ने NDA में वापसी की तय कर ली तारीख!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1675271

Bihar: नीतीश की विपक्षी एकजुटता को लगेगा तगड़ा झटका, मांझी ने NDA में वापसी की तय कर ली तारीख!

जीतन राम मांझी ने हाल ही में अमित शाह से मुलाकात की थी. जिसके बाद से उनके एनडीए में वापसी की अटकलें जोरों पर है. 

जीतन राम मांझी

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कुछ दिनों से विपक्षी एकता की नई इबारत लिखने में जुटे हैं. उनकी इस कवायद को बड़ा झटका लग सकता है. जानकारी के मुताबिक, बिहार सरकार में साथी हम प्रमुख और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी अब एनडीए में वापसी करने की सोच रहे हैं. मांझी ने हाल ही में बीजेपी के चुनावी चाणक्य यानी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी. जिसके बाद से खबरों का बाजार काफी गरम है. 

आगामी 14 मई और 15 मई को 'हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा' (HAM) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है. 'हम' के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पांडेय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके इसकी जानकारी दी है. पांडेय ने बताया कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में वर्तमान राजनीति परिवेश में संगठन की मजबूती को लेकर बहुत सारे महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. इसके बाद से एक बार फिर से अटकलों का दौर शुरू हो गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में मांझी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

शराबबंदी कानून पर चल रहा टकराव

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जीतन राम मांझी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच शराबबंदी कानून को मतभेद चल रहे हैं. मांझी लगातार शराबबंदी कानून पर सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने तो यहां तक कहा है कि इस कानून के कारण बड़ी संख्या में दलित और पिछड़े जेल में बंद हैं. उन्होंने इस पर को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग की थी, जिस पर सीएम ने अभी तक ध्यान नहीं दिया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा के घर में ही डाली फूट! RLJD सुप्रीमो से अलग है उनकी पत्नी की राय

कसम तक खा चुके हैं मांझी 

हालांकि, वह नीतीश कुमार के साथ ही रहने की कसम तक खा चुके हैं. पिछले महीने ही दावते इफ्तार के आयोजन पर उन्होंने कहा था कि मैं महागठबंधन के साथ खड़ा हूं. एनडीए में जाने का सवाल ही नहीं उठता है. मैं कसम खा लिया हूं कि मैं नीतीश कुमार के साथ ही रहूंगा. मेरी पत्नी बोलती है नीतीश कुमार ने आप को मुख्यमंत्री बनाया था, आप नीतीश कुमार का साथ कभी मत छोड़ना. अमित शाह से मुलाकात पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा था वह मुलाकात राजनीतिक मुद्दों पर नहीं थी.

Trending news