बिहार में 2 अक्टूबर की क्यों हो रही चर्चा? क्या है शराबबंदी खत्मे का PK कनेक्शन, JDU ने प्रशांत किशोर को घेर लिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2457382

बिहार में 2 अक्टूबर की क्यों हो रही चर्चा? क्या है शराबबंदी खत्मे का PK कनेक्शन, JDU ने प्रशांत किशोर को घेर लिया

JDU leader Neeraj Kumar:  नीरज कुमार ने प्रशांत किशोर महात्मा गांधी का अपमान करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जहां पर पूरे देश में 2 अक्टूबर को शराब की दुकानें बंद रहती है और उस दिन आपने शराबबंदी खत्म किए जाने की बात कहकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया.

जदयू नेता नीरज कुमार

Neeraj Kumar on Prashant Kishor: बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रशांत किशोर ने अपनी नई पार्टी जन सुराज पार्टी को लॉन्च कर दिया. इस दौरान उन्होंने बिहार में लागू शराबबंदी को खत्म करने की भी बात की. अब इस पर जदयू के नेता की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर ने 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता का अपमान किया. नीरज कुमार ने प्रशांत किशोर के बयान पर घेरते हुए कहा कि ये कैसा दौर है, जहां पर पूरे देश में 2 अक्टूबर को शराब की दुकानें बंद रहती है और उस दिन आपने शराबबंदी खत्म किए जाने की बात कहकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया. पूरा देश और दुनिया आपके इस मंतव्य से शर्मशार हुई है, आपको राष्ट्रपिता के चरणों में जाकर माफी मांगनी चाहिए.

बाजारू शिखंडी हैं प्रशान्त किशोर: शक्ति यादव 
जन सुराज लॉन्च होते ही राजद ने हमला बोलना शुरू कर दिया है. राजद प्रवक्त शक्ति यादव ने प्रशांत किशोर की पार्टी को बीजेपी का बेबी प्रोडक्ट बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिनका डीनए गोडसे से मिलता हो, उसके पुरखे बीजेपी की चरण वंदना करते हो. वो भी बिहार के युवाओं की बात करता है.

हर चीज की समीक्षा होती है, जो की गई-माधव आनंद
राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव माधव आनंद ने भी प्रशांत किशोर पर तगड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश जी ने शराबबंदी की थी तो सभी पार्टियों की सहमति से हुई थी, हर चीज की समीक्षा होती है, जो की गई है. माधव आनंद ने कहा कि प्रशांत किशोर जी राजनीति में नए आए हैं, शिक्षा को लेकर नीतीश जी के नेत्तृव में कितना काम हुआ है जनता को पता है.

यह भी पढ़ें: CM Nitish Kumar: पटना वालों पर मेहरबान सीएम नीतीश कुमार, आज देंगे बड़ा गिफ्ट

बता दें कि 2 अक्टूबर, 2024 दिन बुधवार को पटना में प्रशांत किशोर ने कहा कि शराबबंदी जायेगा, नई शिक्षा व्यवस्था आयेगा. पीके ने कहा कि यानी की शराबबंदी को खत्म करके उसका पैसा शिक्षा में लगाएंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने गली-गली शराब की दुकान खुलवाया था और टैक्स से सरकारी स्कूल के बच्चे के साइकिल देते थे. एक तरफ छात्र को साइकिल दिया जाता था तो दूसरे तरफ उनके अभिभावक पिया करते थे.

यह भी पढ़ें: राजद सांसद सुधाकर सिंह की बढ़ सकती है मुश्किल, बीजेपी नेता ने भेजा नोटिस

रिपोर्ट: शिवम कुमार

Trending news