Hemant Soren Oath Ceremony Highlights: हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ, तीसरी बार संभाली राज्य की कमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2321414

Hemant Soren Oath Ceremony Highlights: हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ, तीसरी बार संभाली राज्य की कमान

Hemant Soren CM Oath Ceremony Live: झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 4 जुलाई, 2024 दिन गुरुवार को राजभवन में झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उन्होंने तीसरी बार राज्य की कमान संभाली. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शाम 5 बजे राजभवन में हेमंत सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. झामुमो ने इससे पहले दिन में बताया था कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. झामुमो नीत गठबंधन ने बाद में फैसला किया कि सोरेन आज (बृहस्पतिवार) ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. चंपई सोरेन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और धनशोधन के एक मामले में जमानत पर रिहा हुए हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

हेमन्त सोरेन शपथ समारोह
LIVE Blog

Hemant Soren CM Oath Ceremony Live: झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 4 जुलाई, 2024 दिन गुरुवार को राजभवन में झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उन्होंने तीसरी बार राज्य की कमान संभाली. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शाम 5 बजे राजभवन में हेमंत सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

04 July 2024
17:02 PM

Hemant Soren Oath Ceremony Live: चंपई सोरेन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. झामुमो ने इससे पहले दिन में बताया था कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. झामुमो नीत गठबंधन ने बाद में फैसला किया कि सोरेन आज (बृहस्पतिवार) ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. चंपई सोरेन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और धनशोधन के एक मामले में जमानत पर रिहा हुए हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

16:58 PM

Hemant Soren Oath Ceremony Live: झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

Hemant Soren Oath Ceremony Live: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

16:53 PM

Hemant Soren Oath Ceremony Live: तीसरी बार सीएम बने हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने रांची के राजभवन में झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें पद की शपथ दिलाई.

16:41 PM

Hemant Soren Oath Ceremony Live: हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ

हेमंत सोरेन ने राजभवन में सीएम पद की तीसरी बार शपथ ली. राज्यपाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. हेमंत ने तीसरी बार राज्य की कमान संभाली.

16:35 PM

Hemant Soren CM Oath Ceremony Live: राजभवन में नेताओं के आने का सिलसिला हुआ शुरू

मुख्यमंत्री के तौर पर हेमंत सोरेन राजभवन में लेंगे शपथ. राजभवन में नेताओं के आने का सिलसिला हुआ शुरू. स्टीफन मरांडी, इरफान अंसारी भी पहुंचे. कोलेबिरा विधायक भी पहुंचे. बेबी देवी भी पहुंची. राजभवन राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद भी पहुंचे.

16:31 PM

Hemant Soren CM Oath Ceremony Live: शाम 5 बजे झारखंड के सीएम पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन

शाम 5 बजे शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और झामुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन रांची स्थित राजभवन पहुंचे. वह आज शाम 5 बजे झारखंड के सीएम पद की शपथ लेंगे

16:27 PM

Hemant Soren CM Oath Ceremony Live: हेमंत का बीजेपी पर हमला

इससे पहले हेमंत सोरेन आज राज्यपाल के निमंत्रण पर इंडिया ब्लॉक के नेताओं के साथ रांची के राजभवन पहुंचे. उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट कर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया, जिसमें कहा गया कि प्रतिद्वंद्वियों द्वारा रची गई लोकतंत्र विरोधी साजिश का अंत शुरू हो गया है. हेमंत सोरेन ने लिखा कि महामहिम राज्यपाल को धन्यवाद. विपक्ष द्वारा रची गई लोकतंत्र विरोधी साजिश का अंत शुरू हो गया है.सत्यमेव जयते.

16:25 PM

Hemant Soren CM Oath Ceremony Live: झारखंड के राज्यपाल ने ट्वीट किया

झारखंड के राज्यपाल ने ट्वीट किया और लिखा कि हेमंत सोरेन को झारखंड का मनोनीत मुख्यमंत्री नियुक्त करने के बाद आज शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया.

Trending news