Bihar Politics: 'ऊ मुसहर है क्या?', जीतन राम मांझी के गड़ेरिया कहने से नाराज हुए लालू यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2446886

Bihar Politics: 'ऊ मुसहर है क्या?', जीतन राम मांझी के गड़ेरिया कहने से नाराज हुए लालू यादव

Gadariya Vs Mushar: इस पूरे विवाद की शुरुआत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के एक बयान से हुई थी. तेजस्वी ने कहा था कि जीतन राम मांझी नहीं बल्कि जीतन राम शर्मा हैं.

गड़रिया बनाम मुसहर की जंग!

Lalu Yadav Vs Jitan Ram Manjhi: बिहार में इनदिनों मुसहर बनाम गड़ेरिया की राजनीति शुरू हो गई है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. पहले मांझी ने लालू यादव की जाति पर निशाना साधा था तो अब राजद सुप्रीमो ने पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री मांझी द्वारा गड़रिया कहे जाने से नाराज लालू यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि तो ऊ मुसहर है क्या? दरअसल, जीतन राम मांझी ने लालू यादव को 'गड़ेरिया' कहा था. 19 सितंबर को जीतन राम मांझी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि विपक्षी दलों के गुंडे हमारे घर, दरवाजों को तोड़ सकते हैं पर हमारे लोगों का हौसला नहीं तोड़ सकते. घर जलाने वाले लोगों के संरक्षक लालू पाल (गरेड़ी) जी आप राजनीति के लिए अपनी जाति छुपा सकतें हैं, पर हम नहीं. 

मांझी ने आगे कहा था कि हम गर्व से कहतें हैं कि हम मुसहर हैं. लालू जी में हिम्मत है तो वह भी कहकर दिखाएं कि हम गरेड़ी हैं. लालू जी! पूरे बिहार में दलितों के जमीन पर और मुसलमानों के कब्रिस्तानों पर किस पार्टी के समर्थकों का कब्जा रहा है, यह सबको पता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि आपने और आपके लोगों ने बहुत दबा लिया हम लोगों को, अब करारा जवाब मिलेगा. जीतन राम मांझी के इस बयान पर लालू यादव ने पलटवार किया है. बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव हेल्थ चेकअप के लिए मुंबई गये हुए थे. बुधवार की शाम को वो पटना लौटे हैं. उनके साथ बड़ी बेटी मीसा भारती भी थी. पटना में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए लालू ने जीतन राम मांझी के बयान का पलटवार किया है.

ये भी पढ़ें- 'CM को बस अपनी कुर्सी की चिंता...', नीतीश कुमार पर प्रशांत किशोर का जोरदार हमला

वहीं, मीसा भारती ने कहा कि क्या अब मांझी के यहां से जाति का सर्टिफिकेट लेना पड़ेगा? इस पूरे विवाद की शुरुआत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के एक बयान से हुई थी. तेजस्वी ने जीतन राम मांझी को लेकर कहा था कि वो और उनके बेटे संतोष कुमार सुमन आरएसएस के स्कूल से पढ़कर आए हैं. जीतनराम मांझी नहीं बल्कि जीतनराम शर्मा हैं. नेता-प्रतिपक्ष यह बयान देकर दुबई घूमने निकल गए और अब मांझी का हमला लालू यादव को झेलना पड़ रहा है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news