'अगस्त तक गिर सकती है मोदी सरकार', लालू यादव का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2323012

'अगस्त तक गिर सकती है मोदी सरकार', लालू यादव का बड़ा दावा

Bihar News: लालू यादव दावा किया कि केंद्र की एनडीए सरकार कमजोर है. अगस्त के बाद यह सरकार कभी भी गिर सकती है. कभी भी चुनाव कराये जा सकते हैं. इसलिए हमें पूरी तरह तैयार रहना है.

 

लालू प्रसाद यादव

Lalu Yadav: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने 5 जुलाई, 2024 दिन शुक्रवार को दावा किया कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अगस्त तक गिर सकती है. राजद प्रमुख ने कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील करता हूं, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं. दिल्ली में मोदी सरकार बहुत कमजोर है और यह अगस्त तक गिर सकती है.

राजद प्रमुख की यह टिप्पणी कांग्रेस के इस दावे के कुछ ही दिन बाद आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार घटकर एक तिहाई रह गई है और उनकी सरकार आखिरी चरण पर है और कभी भी गिर सकती है. इस सप्ताह की शुरुआत में धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के अपने जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नतीजे आने के बाद से एक कांग्रेस नेता ढोल पीटते रहे कि एक तिहाई सरकार है.

पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि 2024 के आम चुनाव के फैसले से पता चलता है कि लोगों ने प्रचार को खारिज कर दिया है और विरोध के लिए वोट दिया है. उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह करने की राजनीति हार गयी है.

संसद सत्र समाप्त होने के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर कटाक्ष किया था. उन्होंने कहा कि 18वीं लोकसभा के पहले सत्र और राज्यसभा के एक साथ सत्र में निश्चित रूप से दो चीजें देखी गईं. एक नई बात, भारत समूह में आक्रामक, पुनर्जीवित, पुनर्जीवित विपक्ष, जैसा कि लोकतंत्र में होना चाहिए, लेकिन साथ ही हमने गैर-जैविक पीएम के रवैये, दृष्टिकोण, व्यवहार में कोई बदलाव नहीं देखा है.

यह भी पढ़ें: 'ट्विटर बबुआ किस गोला पर हैं?', RJD के स्थापना दिवस पर तेजस्वी पर नीरज कुमार का तंज

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने कहा कि वे बीजेपी सरकार की तरफ से शासित न होने की लोगों की इच्छा को साकार करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. खड़गे ने आगे कहा कि विपक्षी नेताओं ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के फासीवादी शासन के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटें जीतीं. विपक्षी गठबंधन इंडिया को 232 सीटें मिलीं.

Trending news