लोबिन हेम्ब्रोम और मधु कोड़ा ने थामा BJP का दामन, क्या कमजोर हो रहा JMM?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2408412

लोबिन हेम्ब्रोम और मधु कोड़ा ने थामा BJP का दामन, क्या कमजोर हो रहा JMM?

Jharkhand Assembly Elections 2024: बीजेपी में लोबिन हेम्ब्रोम का स्वागत करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड राज्य आंदोलन के प्रमुख नेता और पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रोम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और बीजेपी की नीतियों के प्रति विश्वास जताते हुए पार्टी की सदस्यता ली है. हम उनका बीजेपी परिवार में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं.

 

लोबिन हेम्ब्रोम और मधु कोड़ा ने थामा BJP का दामन, क्या कमजोर हो रहा JMM?

Jharkhand News: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) से निष्कासित नेता लोबिन हेम्ब्रोम और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वे बाबूलाल मरांडी और चंपाई सोरेन की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए. लोबिन हेम्ब्रोम को इस साल की शुरुआत में जेएमएम ने 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया था क्योंकि उन्होंने लोकसभा चुनाव में बगावत करते हुए निर्दलीय नामांकन दाखिल किया था.

बीजेपी में शामिल हुए लोबिन हेम्ब्रोम 
जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी में शामिल होने पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड राज्य आंदोलन के अग्रणी नेता और पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रोम जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में और बीजेपी की नीतियों पर विश्वास जताते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. बीजेपी परिवार में आपका स्वागत है. इस अवसर पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, सीता सोरेन और चंपाई सोरेन भी मौजूद थे. लोबिन हेम्ब्रोम को मई 2024 में जेएमएम ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था और उनके खिलाफ दल-बदल का मामला भी दर्ज हुआ था, जिसके चलते उनकी विधायकी रद्द कर दी गई थी. लोबिन हेम्ब्रोम झारखंड के एक प्रमुख आदिवासी नेता हैं. इस बीच, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया. उनकी पत्नी गीता कोड़ा ने लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गई थीं.

जेएमएम के तीन बड़े नेताओं का बीजेपी में शामिल होना
इस साल जेएमएम के तीन बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. पहले शिबू सोरेन की बहू सीता सोरेन लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी में शामिल हुईं. इसके बाद, पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने जेएमएम पर अपमानित करने का आरोप लगाकर बीजेपी ज्वाइन कर ली. अब, लोबिन हेम्ब्रोम भी बीजेपी का हिस्सा बन गए हैं. झारखंड में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही, जेएमएम के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, जिससे राज्य की राजनीति में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है. यह देखा जा रहा है कि बीजेपी झारखंड में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए जेएमएम के बड़े नेताओं को अपने पाले में शामिल कर रही है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे बिहार के लोग, जानें कब होगी बारिश

Trending news