IPS विकास वैभव ने बताया कैसे होगा बिहार का विकास, प्रशांत किशोर के इस दावे को लग सकता है झटका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2354650

IPS विकास वैभव ने बताया कैसे होगा बिहार का विकास, प्रशांत किशोर के इस दावे को लग सकता है झटका

Vikas Vaibhav: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने कहा कि राजनीति में अच्छे, योग्य, निस्वार्थ, राष्ट्र के प्रति संकल्पित एवं ईमानदार व्यक्तियों को अवश्य आना चाहिए और आने का हरसंभव प्रयास भी करना चाहिए.

विकास वैभव

पटना: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार की पदयात्रा कर रहे हैं. अपने यात्रा के दौरान वो लगातार इस बात का दावा करते हैं कि बिहार को वो विकास के पथ पर ले जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि आगामी 2 अक्टूबर को अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव में वो 243 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार का विकास सुनिश्चित करेंगे.  इस बीच वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने बताया है कि बिहार का विकास किस तरह से संभव होगा. बता दें कि आईपीएस विकास वैभव बिहार पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं. वर्तमान में वे योजना पर्षद में पदस्थापित हैं. विकास वैभव अपने ड्यूटी से बचे समय में समाज के युवाओं से संवाद स्थापित करते हैं.

विकास वैभव ने स्पष्ट करते हुए कहा कि बिहार का विकास सिर्फ बदलने की बात कहने से नहीं होगा. विकास वैभव से संवाद के दौरान जब पूछा गया कि राजनीतिक परिवर्तन के बिना सिर्फ पूर्वजों की दृष्टि और शिक्षा, समता और उद्यमिता के मंत्रों के साथ बिहाक का विकास कैसे होगा? विकास वैभव ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में राजनीति को मैं अत्यंत महत्वपूर्ण मानता हूं और यह चाहता हूं कि राजनीति में अच्छे, योग्य, निस्वार्थ, राष्ट्र के प्रति संकल्पित एवं ईमानदार व्यक्तियों को अवश्य आना चाहिए और आने का हरसंभव प्रयास भी करना चाहिए.

अच्छे लोगों के राजनीति में आने से निश्चित ही एक बड़ा परिवर्तन द्रष्टव्य होगा. मेरा अभियान एक बहुत बड़े उद्देश्य के साथ गतिमान है और से किसी भी क्षणिक राजनीतिक परिवर्तन के उद्देश्य से नहीं है अपितु विशुद्ध रूप से एक बृहत सामाजिक अभियान है. विकास वैभव ने आगे कहा कि मेरा लक्ष्य 2047 तक विकसित भारत में एक ऐसे विकसित बिहार का है, जिसमें किसी को भी शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के लिए दूसरे जगह जाने की आवश्यकता नहीं हो. इसके साथ ही उन्होंने ने इशारों में ही बिहार में चल रहे राजनीतिक परिवर्तन के अभियान पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि सच्चा और ईमानदार होना किसी भी राज्य को विकास करने के लिए जरूरी है.

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: नीट मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, धनबाद में तालाब से बरामद हुए अहम सुराग

Trending news