Chandrababu Naidu Arrest: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, करप्शन मामले में CID ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1862505

Chandrababu Naidu Arrest: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, करप्शन मामले में CID ने की कार्रवाई

चंद्रबाबू नायडू को कौशल विकास घोटाले में मुख्य आरोपी के रूप में नामित किया गया है, जिसमें 250 करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला करने का आरोप है. 

फाइल फोटो

N Chandrababu Naidu Arrest: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को शनिवार (9 सितंबर) की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है. टीडीपी नेताओं ने इस बात की जानकारी दी है. चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश CID ने भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया है. बता दें कि नायडू के खिलाफ 2021 में मामला दर्ज किया गया था. जानकारी के मुताबिक, नायडू को शनिवार (9 सितंबर) की सुबह तड़के नांदयाल से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे शहर के आरके फंक्शन हाल स्थित अपने कैंप में आराम कर रहे थे. उन्हें अब मेडिकल जांच के लिए एयरलिफ्ट कर नंद्याल अस्पताल में ले जाया जा रहा है, जिसके बाद उन्हें कोर्ट के समक्ष में पेश किया जाएगा.

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार (8 सितंबर) को नंद्याल जिले के बनगनपल्ली में जनसभा को संबोधित किया था. रैली को संबोधित करने के बाद वह अपनी वैनिटी वैन में आराम कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक, शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आंध्र प्रदेश की सीआईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी. इस दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से काफी हंगामा किया गया. टीडीपी नेताओं के विरोध को देखते हुए सीआईडी की टीम वापस लौट गई थी. 

ये भी पढ़ें- G20 Summit: जी-20 बैठक में कौन-कौन नेता पहुंचे भारत, जानें किन मुद्दों पर होगी बातचीत और पूरा शेड्यूल

सुबह करीब 6 बजे टीम फिर से वापस लौटी और नायडू को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी के लिए 51सीआरपीसी के तहत नोटिस जारी किया गया था. चंद्रबाबू नायडू ने मामले की डिटेल्स मांगी, लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए विवरण देने से इनकार कर दिया है कि डिटेल्स माननीय अदालत के समक्ष पेश की गई है. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू को कौशल विकास घोटाले में मुख्य आरोपी के रूप में नामित किया गया है, जिसमें 250 करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला करने का आरोप है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ीं, शराबबंदी को लेकर मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दायर

एएनआई ने बताया है कि चंद्रबाबू नायडू के बेटे और टीडीपी नेता नारा लोकेश को पूर्वी गोदावरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया है. टीडीपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोकेश का वीडियो भी जारी करते हुए बताया है कि पुलिस ने कहा है कि लोकेश अपने पिता चंद्रबाबू नायडू से नहीं मिल सकते हैं.

Trending news