कुर्सी के सहारे पेंशन लेने जा रही थी बुजुर्ग महिला, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने किया कुछ ऐसा कि हो रही तारीफ
Advertisement

कुर्सी के सहारे पेंशन लेने जा रही थी बुजुर्ग महिला, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने किया कुछ ऐसा कि हो रही तारीफ

वीडियो में दिख रही बुजुर्ग महिला का नाम सूर्या हरिजन है. स्टेट ऑफ इंडिया बैंक ने अब बुजुर्ग महिला को डोरस्टेप पेंशन डिलीवरी सुविधा और एक व्हीलचेयर देने का वादा किया है. 

कुर्सी के सहारे पेंशन लेने जा रही थी बुजुर्ग महिला

Nirmala Sitharaman Humanity Tweet: मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वे अक्सर छोटी-छोटी बातों पर रिएक्ट करती हैं. हाल ही में ओडिशा से एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में एक बुजुर्ग महिला अपनी पेंशन लेने के लिए कुर्सी के सहारे कई किलोमीटर दूर जाती दिख रही थी. इस वीडियो पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी प्रतिक्रिया दी है. वित्त मंत्री ने इस घटना पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को फटकार लगाई.

ANI न्यूज एजेंसी के वीडियो को रीट्वीट करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एसबीआई से कहा कि वह मानवता को दिखाए. उन्होंने कहा, 'भारतीय स्टेट बैंक के प्रंबधक ने इस मामले में जवाब दिया है, लेकिन फिर भी वित्तीय सेवा विभाग और एसबीआई से ऐसे मामलों में त्वरित संज्ञान लेने और मानवीय रूप से कार्य करने की उम्मीद करते हैं. क्या उस क्षेत्र में बैंक मित्र नहीं हैं?'

 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने किया ये वादा

वित्त मंत्री के इस तरह के रिएक्शन पर एसबीआई का भी जवाब आया है. बैंक की तरफ से कहा गया है कि हम भी वीडियो को देखकर बहुत दुखी हैं. बैंक ने अब महिला को डोरस्टेप पेंशन डिलीवरी सुविधा और एक व्हीलचेयर देने का वादा किया है. बैंक ने कहा, 'हम भी वीडियो को देखकर बहुत दुखी हैं. श्रीमती सूर्या हरिजन हर महीने अपने गांव में CSP से अपनी पेंशन निकालती थीं. बुढ़ापे के कारण उनके फिंगर प्रिंट मेंल नहीं खा रहे थे. हमने इसके बाद डोरस्टेप पेंशन डिलीवरी सुविधा प्रदान करना का फैसला किया है. हम जल्दी ही उन्हें व्हीलचेयर सौंप देंगे.'

ये भी पढ़ें- अब बिहार में दूध हुआ महंगा, सुधा दूध के लिए अब चुकानी पड़ेगी इतनी ज्यादा कीमत, देखें रेट लिस्ट

वित्तमंत्री की हो रही है तारीफ 

वित्तमंत्री ने जिस तरह से वायरल वीडियो पर एक्शन लिया, उसकी अब काफी तारीफ हो रही है. यह घटना ओडिशा के नबरंगपुर जिले के झरीगांव प्रखंड के बनुआगुड़ा गांव की है. वीडियो में दिख रही बुजुर्ग महिला का नाम सूर्या हरिजन है. उनका बड़ा बेटा दूसरे राज्य में प्रवासी मजदूर है. वह अपने छोटे बेटे के साथ रहती हैं. उनके पास ना कोई जमीन और ना ही कोई घर है.

Trending news