JDU MLC राधाचरण पर ED की बड़ी कार्रवाई, टैक्स चोपी में करोड़ों की संपत्ति जब्त की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2351826

JDU MLC राधाचरण पर ED की बड़ी कार्रवाई, टैक्स चोपी में करोड़ों की संपत्ति जब्त की

Bihar News: जेडीयू के विधानपार्षद राधाचरण सेठ और अशोक गुप्ता का रिजॉर्ट और स्कूल जब्त करने का आदेश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, जिन प्रॉपर्टी को सील किया जाना है वह बिहार के बाहर गाजियाबाद और मनाली में हैं.

राधाचरण सेठ

Bihar News: टैक्स चोरी मामले में ED ने जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ पर बड़ी कार्रवाई की है. ईडी की अपीलीय प्राधिकार (एडजुकेटिंग ऑथिरिटी) ने एमएलसी राधाचरण सेठ और ब्रॉडसन्स कंपनी के महाप्रबंधक अशोक कुमार गुप्ता की दो संपत्तियों को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया है. इसमें दिल्ली के पास गाजियाबाद में मौजूद एमएसडी पब्लिक स्कूल और मनाली में मौजूद इंटर कॉन्टिनेंटल रिसॉर्ट शामिल है. स्कूल की पूरी जमीन और भवन समेत अन्य सभी संपत्तियां राधाचरण सेठ और अशोक कुमार गुप्ता दोनों के नाम पर हैं, जबकि मनाली वाला रिसॉर्ट सिर्फ राधाचरण सेठ के नाम से है.

बता दें कि ईडी की जांच में बिहार में बालू के अवैध खनन की बदौलत 350 करोड़ रुपये से अधिक के राजस्व चोरी की बात सामने आई है. इस अवैध कारोबार में बालू खनन करने वाली कंपनी ब्राडसंस और उसके निदेशकों की संलिप्तता पाई गई. ईडी ने इनकी संपत्ति जब्त की थी जिसके बाद राहत के लिए ईडी के अपीलीय प्राधिकार में अपील की गई थी मगर वहां से भी राहत नहीं मिली. जब्त किए गए स्कूल के भवन और जमीन की कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है, जबकि इस रिजॉर्ट की कीमत 30 करोड़ रुपये से अधिक आंकी जा रही है.

ये भी पढ़ें- पटना में युवा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद भड़की कांग्रेस, आज प्रदर्शन का ऐलान

बता दें कि जेडीयू के एमएलसी राधाचरण साह पहले आरा स्टेशन के पास एक दुकान में जलेबी छानते थे. लेकिन बालू के अवैध कारोबार ने उन्हें अकूत संपत्ति का मालिक बना दिया. पहले वे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते थे. बाद में पाला बदल कर नीतीश के साथ चले आये. प्रर्वतन निदेशालय ने मैसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्रा. लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. मामले की जांच करते हुए जांच एजेंसी राधाचरण सेठ तक पहुंची. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राधाचरण सेठ के बेटे कन्हैया प्रसाद को भी ईडी ने अपनी गिरफ्त में लिया था.

Trending news