Bihar Politics: बैंक खाता फ्रीज होने पर फूटा कांग्रेस नेताओं का गु‍स्सा, केंद्र सरकार का किया विरोध
Advertisement

Bihar Politics: बैंक खाता फ्रीज होने पर फूटा कांग्रेस नेताओं का गु‍स्सा, केंद्र सरकार का किया विरोध

Bihar Politics: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का बैंक खाता सील हो जाने से कांग्रेस में आक्रोश देखने को मिल रहा है. पटना में भी इसका विरोध देखने को मिल रहा है.

कांग्रेस नेताओं का फूटा गु‍स्सान

पटना: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी के बैंक खाते से लेनदेन पर आयकर विभाग द्वारा लगाई गयी रोक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस कार्रवाई के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया. विधायक दल के नेता शकील अहमद खान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के आयकर चौराहे पर हाथों में तख्तियां लेकर और केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन व नारेबाजी कर विरोध की आवाज दबाने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की।

इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए खान ने आरोप लगाया कि बीजेपी ‘चुनावी बॉण्ड’ जैसी अपारदर्शी चीजों की बदौलत विरोधियों के वित्त को निचोड़ने की कोशिश कर रही है. जबकि यह सुनिश्चित कर रही है कि उसका अपना खजाना भरा रहे. माना जा रहा है कि चुनावी बॉण्ड के माध्यम से धन का बड़ा हिस्सा बीजेपी को प्राप्त हुआ था. हालांकि, इस चुनावी बॉण्ड को पिछले सप्ताह उच्चतम न्यायालय ने रद्द कर दिया था. खान ने यह भी पूछा, ‘‘ऐसा क्यों है कि केवल हमारे खातों की जांच की जा रही है और बीजेपी से कोई सवाल नहीं पूछा जा रहा है, जिसने पिछले पांच वर्ष में देशभर के जिलों में कार्यालय स्थापित करने पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं?

शकील अहमद खान ने आगे कहा कि दिल्ली स्थित इसके नये मुख्यालय के बारे में कहा गया कि इसकी निर्माण लागत बहुत अधिक थी.’’ कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि यह उस सरकार के तहत विपक्ष के खिलाफ उठाए गए दमनकारी कदमों की श्रृंखला में नवीनतम है जो पहले से ही प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो के दुरुपयोग के लिए बदनाम है.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: तीन नाबालिग बच्चों को लेकर कुएं में कुद गई मां, बच्चों की हुई मौत

Trending news