'यह बहुत दुःख की बात है कि पीएम मोदी ने...', मीरा कुमार का जदयू-बीजेपी पर तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2332674

'यह बहुत दुःख की बात है कि पीएम मोदी ने...', मीरा कुमार का जदयू-बीजेपी पर तंज

Meira Kumar on PM Modi: मीरा कुमार ने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है कि बीजेपी के साथ होने के बावजूद जदयू को अपनी मांग पूरी करवाने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है. जैसे ही चुनाव हुआ था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी घोषणा कर देनी चाहिए थी. अभी तक उन्होंने कुछ नहीं किया है. 

मीरा कुमार का जदयू-बीजेपी पर तंज

Congress leader Meira Kumar: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग ने जोर पकड़ा हुआ है. इस बीच कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जदयू और बीजेपी गठबंधन की सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बिहार के लोगों का ख्याल नहीं है. मीरा कुमार ने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है कि बीजेपी के साथ होने के बावजूद जदयू को अपनी मांग पूरी करवाने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है. जैसे ही चुनाव हुआ था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी घोषणा कर देनी चाहिए थी. अभी तक उन्होंने कुछ नहीं किया है. उन्हें बिहार के लोगों का ख्याल नहीं है. कांग्रेस नेता ने कहा कि नीतीश कुमार पलटी मारकर भाजपा के साथ चले गए, लेकिन उन्होंने उनका भी ख्याल नहीं रखा, यह बहुत दुःख की बात है.

मीरा कुमार ने बिहार में लगातार पुल गिरने की घटनाओं पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़े हादसे हैं. इसमें बहुत लोगों की जान भी जा सकती थी, लेकिन संयोग से ऐसा कुछ नहीं हुआ. इन हादसों की जांच होनी चाहिए. एक के बाद एक पुल गिर रहे हैं. चाहे बिहार सरकार की बात हो या फिर केंद्र सरकार की, वे बिहार को ध्वस्त करने का काम कर रही हैं.

कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की मांग पर भी बात की. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने को लेकर लंबे समय से प्रयास चल रहा है. वह इस बात का प्रयास कर रही हैं कि जनसंख्या नियंत्रण के बारे में लोगों को समझाया जाए और उन्हें इस बारे में जागरूक किया जाए.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी की ओर से कई बार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई गई है. हालांकि, केंद्र की ओर से इसे लेकर कोई भी बयान नहीं दिया गया है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news