'कहिए तो आपका पैर पकड़ लूं, लेकिन जुलाई तक ये काम करवा दीजिए', सीएम नीतीश ने आखिर अधिकारियों से ऐसा क्यों कहा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2321378

'कहिए तो आपका पैर पकड़ लूं, लेकिन जुलाई तक ये काम करवा दीजिए', सीएम नीतीश ने आखिर अधिकारियों से ऐसा क्यों कहा?

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 3 जुलाई, 2024 दिन बुधवार को पटना में राजस्व भूमि सुधार विभाग के एक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे थे. इस दौरान सीएम नीतीश ने जमीन सर्वेक्षण का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए. नीतीश कुमार ने कहा, 'पूरे बिहार में जमीन सर्वेक्षण का काम जल्द पूरा होना चाहिए. यह काम दिसंबर 2020 में पूरा होना था.

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

CM Nitish Kumar: बिहार के सीएम नीतीश कुमार अकसर किसी ना किसी वजह से चर्चाओं में रहते हैं. हालांकि, इस बार उनके सुर्खियों में रहने की वजह कुछ अलग ही है. सीएम नीतीश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह स्पीच देते-देते अधिकारी के पैर पकड़ने के लिए हाथ जोड़ लिए. इतनी ही नहीं उन्होंने कहा कि हाथ जोड़कर कह रहा हूं जमीन सर्वे का काम जल्द पूरा करेंगे. पैर पकड़ने को कहेंगे तो आपके पैर भी पकड़ लूंगा, लेकिन जुलाई 2025 तक काम को पूरा करा लीजिए. अब यह वीडियो सोशल मीडिया और सियासी हलकों में चर्चा का विषय बन गया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 3 जुलाई, 2024 दिन बुधवार को पटना में राजस्व भूमि सुधार विभाग के एक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे थे. इस दौरान सीएम नीतीश ने जमीन सर्वेक्षण का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा से कहा कि जमीन सर्वेक्षण का काम जुलाई 2025 तक पूरा कर लिया जाए. कहिए तो इसके लिए आपका पैर पकड़ लूं.

नीतीश कुमार ने कहा, 'पूरे बिहार में जमीन सर्वेक्षण का काम जल्द पूरा होना चाहिए. यह काम दिसंबर 2020 में पूरा होना था. मगर, अब 2024 की बात कही जा रही है, लेकिन सभी काम जून 2025 तक खत्म करने की बात हो रही है और यह काम जल्दी से जल्दी होना चाहिए.'

यह भी पढ़ें:Bihar News: नीतीश कुमार ने चयनित 9,888 अभ्यर्थियों को बांटे नियोजन पत्र, जल्द पूरे होंगे भूमि सर्वेक्षण के कार्य

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा सख्त लहजे में कहा कि जुलाई 2025 तक काम पूरा कर लिया जाए. अगर काम पूरा हुआ रहेगा, तब हम लोगों से चुनाव में कह सकेंगे कि काम हुआ है. उन्होंने हर हाल में 2025 तक काम पूरा करने की बात कही. सीएम ने कहा कि भूमि सर्वेक्षण संबंधी काम जितनी जल्दी पूरा होगा तो भूमि विवाद समाप्त हो जाएगा.

Trending news