लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीएम नीतीश कुमार ने किया बड़ा दावा, BJP 50 सीटों पर सिमटेगी
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीएम नीतीश कुमार ने किया बड़ा दावा, BJP 50 सीटों पर सिमटेगी

Nitish Kumar: बिहार में एनडीए गठबंधन टूटने के बाद जदयू और बीजेपी  लगातार एक-दूसरे के खिलाफ मुखर हैं. जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और  प्रदेश की बैठक में भी भाजपा का मसला छाया रहा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक बीजेपी पर लगातार हमला कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीएम नीतीश कुमार ने किया बड़ा दावा, BJP 50 सीटों पर सिमटेगी

पटना:Nitish Kumar: बिहार में एनडीए गठबंधन टूटने के बाद जदयू और बीजेपी  लगातार एक-दूसरे के खिलाफ मुखर हैं. जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और  प्रदेश की बैठक में भी भाजपा का मसला छाया रहा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक बीजेपी पर लगातार हमला कर रहे हैं. शनिवार को हुए प्रदेश कार्यकारिणी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी की आगे की रणनीतियों को लेकर तो चर्चा हुई ही इसके अलावा इसमें बीजेपी को लेकर भी चर्चा हुई.  

भाजपा 50 सीटों पर सिमट जाएगी
सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला करते हुए बोला कि  2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अगर सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें तो भाजपा 50 सीटों पर सिमट जाएगी. इसी अभियान में मैं लगा हुआ हूं. वहीं बीजेपी ने मुख्यमंत्री के इस बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि इस बयान को सीरियसली लेने की जरूरत नहीं है. वहीं सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को जवाब देते हुए कहा कि  2024 के लोकसभा चुनाव जेडीयू 2 सीटों पर सिमट जाएगी. जदयू के कई नेता और कार्यकर्ता एनडीए से अलग होने पर नाराज हैं.

ये भी पढ़ें- नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा पहुंचे पैतृक गांव, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

36 सीटों पर जमानत जब्त
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री के 50 सीट वाले बयान पर कहा कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में जिस पार्टी को 50 सीट भी हासिल नहीं है. दूसरे राज्यों की तो बात छोड़िए बिहार के पड़ोस के झारखंड में एक भी विधायक नहीं है.  28 वर्षों में जो पार्टी अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सकी और 2014 में जब अकेले चुनाव लड़े तो 40 में 36 सीटों पर जमानत जब्त हो गई थी. उसके नेता भाजपा जैसी बड़ी राष्ट्रीय पार्टी को 50 सीटों में समेटने दावा करते हैं. ये बिलकुल हास्यास्पद है. इन नेता को न तो अब सीरियसली लेने की जरूरत है और न ही जनता ले रही है. 

Trending news