Chirag Paswan: 4 लोकसभा और एक राज्यसभा सीट, चिराग पासवान की NDA में वापसी तय, BJP के साथ डील डन!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1776404

Chirag Paswan: 4 लोकसभा और एक राज्यसभा सीट, चिराग पासवान की NDA में वापसी तय, BJP के साथ डील डन!

जानकारी के अनुसार, बीजेपी ने 18 जुलाई को एनडीए की दिल्ली के अशोका होटल में एनडीए की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में चिराग पासवान को भी बुलाया गया है.

चिराग पासवान

Bihar Politics: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले सत्तापक्ष और विपक्ष अपने कील-कांटों की धार तेज करने में जुटे हैं. विपक्षी एकजुटता के आगे बीजेपी ने भी अपने गठबंधन का विस्तार करने का फैसला लिया है. इसके लिए भगवा पार्टी अपने पुराने साथियों से संपर्क कर रही है. इसी कड़ी में लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान से संपर्क किया जा रहा है. हाल ही में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने उनसे मुलाकात की थी. सूत्रों के अनुसार, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच गठबंधन के मुद्दों पर चर्चा हुई थी और दोनों के बीच डील फिक्स हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार, बीजेपी ने 18 जुलाई को एनडीए की दिल्ली के अशोका होटल में एनडीए की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में चिराग पासवान को भी बुलाया गया है. इसी बैठक में चिराग की एनडीए में वापसी की घोषणा हो सकती है. चिराग पासवान भी एनडीए में जाने को लेकर लगभग तैयार हो चुके हैं. उनकी और बीजेपी के बीच सीटों की डील भी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'यदि 2024 में BJP चुनाव जीत गई तो देश में फिर चुनाव नहीं होगा...', ललन सिंह का दावा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 4 लोकसभा सीट और एक राज्यसभा के एवज में चिराग पासवान और बीजेपी के बीच सहमति लगभग बन चुकी है. केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय के साथ उनकी डील फिक्स हो चुकी है. नित्यानंद राय से मुलाकात के बाद चिराग ने दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से भी मुलाकात की थी. बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात के दौरान इस डील पर पक्की मुहर लग चुकी है. अब बस उनकी एनडीए में एंट्री का औपचारिक ऐलान होना बाकी है. 

ये भी पढ़ें- Bihar: पटना में किसान सलाहकारों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, गिरने के बाद भी मारा

खबर तो ये भी है कि मोदी के हनुमान यानी चिराग पासवान को मोदी मंत्रिमंडल में भी जगह दी जा सकती है. जानकारी के अनुसार, चिराग को उनके पिता का ही मंत्रालय सौंपा जा सकता है. हालांकि, इस वक्त उस मंत्रालय को चिराग के चाचा पशुपति पारस संभाल रहे हैं. पशुपति की सेहत को देखते हुए चिराग को उनकी जगह रिप्लेश किया जा सकता है.

Trending news