झारखंड विधानसभा चुनाव का कभी भी हो सकता है ऐलान! चुनाव आयोग ने दिया ये निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455513

झारखंड विधानसभा चुनाव का कभी भी हो सकता है ऐलान! चुनाव आयोग ने दिया ये निर्देश

Ranchi News: रांची में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ की निर्वाचन सदन से समीक्षा बैठक की. रवि कुमार ने कहा कि 1200 से अधिक मतदाता वाले मतदान केंद्रों पर एक अतिरिक्त पोलिंग ऑफिसर की नियुक्ति होगी. साथ ही निर्वाचन में जीरो एरर के साथ पदाधिकारी कार्य करें.

जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ की निर्वाचन सदन से समीक्षा बैठक

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों से संबंधित निर्वाचन से जुड़े सभी पदाधिकारियों का भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने दिए. उन्होंने कहा कि निर्वाचन में जीरो एरर के साथ कार्य करना है. सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ निर्वाचन सदन से ऑनलाइन माध्यम से समीक्षा बैठक करते हुए निर्देश दिए.

रवि कुमार ने कहा कि राज्य में कई पदाधिकारियों का ट्रांसफर पोस्टिंग हुआ है. ऐसे में किसी जिले के ईआरओ और एईआरओ जिनका निर्वाचन संबंधित प्रशिक्षण नहीं हुआ है, उनकी सूची अविलंब उपलब्ध कराएं, जिससे उनका ससमय ट्रेनिंग कराया जा सके. उन्होंने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार सभी जिलों में प्रीसाइडिंग ऑफिसर, पोलिंग ऑफिसर और एएलएमटी की ट्रेनिंग सुनिश्चित करें.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1200 से अधिक मतदाता वाले मतदान केंद्रों पर एक अतिरिक्त पोलिंग ऑफिसर की नियुक्ति की जानी है. वल्नरेबल मैपिंग और सुरक्षा बल की तैनाती से संबंधित सूची तैयार करने में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ें:भोजपुरी में ये क्या चल रहा है? जीजा-साली पर अबतक के सबसे गंदे गाने के बारे में जानिए

उन्होंने कहा कि सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारी अपने जिलों के मतदान केंद्रों में सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं की उपलब्धता अपने स्तर से जांच लें. बैठक में रवि कुमार ने दिव्यांग मतदाताओं को उपलब्ध सुविधा, पोस्टल बैलेट, नए मतदाताओं को जोड़ने आदि निर्वाचन संबंधी विषयों पर भी बिंदुवार समीक्षा की.

यह भी पढ़ें:पुलिस वाले हैं तो क्या पिटाई करेंगे? नालंदा में सड़क पर उतरे ग्रामीण, लगा दिया जाम

इस अवसर पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार, ओएसडी गीता चौबे, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता, अवर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार सहित ऑनलाइन माध्यम से सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी उपस्थित रहे.

रिपोर्ट: तनय खंडेलवाल

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news